April 29, 2024

ब्रह्मास्त्र भोपाल। कोरोना का कहर अब विकराल रूप लेता जा रहा है। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमित 22 साल की युवती की मौत हो गई। तीसरी लहर में यह पहली बार है, जब किसी युवा की जान गई है। 15 दिसंबर 2021 के बाद से अब तक 10 मौत हो चुकी हैं। 24 घंटे में प्रदेश के चारों बड़े शहरों में कोरोना विस्फोट हुआ है। इंदौर में सबसे ज्यादा 948 नए मरीज मिले हैं। भोपाल में 562 केस मिले। इनमें 39 बच्चे हैं। ग्वालियर में 333 और जबलपुर में 242 नए संक्रमित मिले।
कमलनाथ के ओएसडी आरके मिगलानी भी कोरोना संक्रमित हो गये हैं। उन्हें चिरायु अस्पताल में भर्ती किया गया है। मिगलानी को दूसरी लहर में भी कोरोना हुआ था। चिरायु अस्पताल के सीएमडी डॉ. अजय गोयनका ने बताया कि मिगलानी को हल्का बुखार और खांसी है।
22 साल की युवती सागर की रहने वाली थी। उसे 10 दिन से सर्दी और बुखार था। घर पर ही इलाज कराती रही थी। हालत गंभीर होने पर परिवारवाले दो दिन पहले बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज ले आए। कोविड टेस्ट पॉजिटिव निकला। इलाज दौरान उसकी मौत हो गई। डॉक्टरों ने मौत की वजह कोविड निमोनिया कार्डियोपल्मोनरी अरेस्ट बताया है।
एक मौत छतरपुर में भी हुई है। तीसरी लहर में अब तक की मौतों में ज्यादातर की उम्र 50 के ऊपर थीं। प्रदेश में 15 दिसंबर 2021 तक 10529 मौत हुई हैं। इसके बाद से 10 जनवरी 2022 तक स्वास्थ्य विभाग के रिकॉर्ड में 10538 मौत हो चुकी हैं।
भोपाल में ओमिक्रॉन का पहला केस
भोपाल में 22 साल की लड़की के कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। कोलार निवासी लड़की दिसंबर में यूएस से लौटी थी। सैम्पल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया था। राहत की बात यह है कि उसकी कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग में कोई पॉजिटिव नहीं आया। वह ठीक होने के बाद दोबारा यूएस भी जा चुकी है। भोपाल में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 1962 पहुंच गई है। अस्पताल में 53 मरीज भर्ती हैं।

गृहमंत्री बोले- गंभीर स्थिति होने पर स्कूल्स पर फैसला लेंगे

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि कोरोना की स्थिति पर सरकार नजर बनाए हुए है। गंभीर स्थिति होने पर स्कूल बंद करने के लिए तत्काल निर्णय लेंगे।