कम मतदान के बावजूद भाजपा बहुत अच्छी स्थिति में, सभी सीटें जीतेंगे

 

मुख्यमंत्री मोहन यादव का दावा

भोपाल। मतदान प्रतिशत बढ़ाने की लाख कोशिशें के बावजूद दूसरे चरण की छह सीटों के लिए हुआ मतदान उम्मीद से कम है। इसके बाद भी मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने दावा किया है कि पहले और दूसरे चरण के मतदान का रुझान भाजपा के पक्ष में है। एक प्रकार से रिकॉर्ड बनाने वाला है।
मतदान को लेकर संगठन के साथ हम सभी ने जागरूकता और मतदाताओं को निकालने का काम किया। मतदाताओं में जिस तरह से भाजपा के प्रति उत्साह दिखाई दिया, वह हमारे लिए ऊर्जा का बड़ा केंद्र रहा और हमारी ताकत रही है।
प्रदेश भाजपा कार्यालय में मीडिया से चर्चा में उन्होंने कहा कि रीवा, दमोह, टीकमगढ़, खजुराहो, होशंगाबाद और सतना लोकसभा सीट के लिए मतदान हुआ। मतदान प्रतिशत के आकलन के आधार पर भाजपा बहुत अच्छी स्थिति में है और सभी सीटें जीतने वाली है। अभी तक प्रदेश में 12 लोकसभा सीटों पर मतदान हुआ है और सभी सीटों का रुझान जो भाजपा के पक्ष में गया है, यह उत्साह बढ़ाने और एक तरह से नए रिकॉर्ड बनाने वाला है।

शिवराज ने अमित शाह से की मुलाकात

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के भोपाल प्रवास पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनसे भेंट की। बताया जा रहा है कि बातचीत में प्रदेश में आगामी दो चरणों की 17 सीटों की जमीनी स्थिति और मतदान बढ़ाने सहित विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई।

मतदान बढ़ाने पर चर्चा

साथ ही उन सीटों की रणनीति पर भी बात हुई जहां कांग्रेस कड़ी टक्कर दे रही है। शाह गुरुवार रात भोपाल आए थे। यहां भदभदा स्थित एक होटल में रात में उन्होंने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा और संगठन महामंत्री हितानंद के साथ भी बैठक हुई।