भिंड में वोट डालने जा रहे युवक को गोली मारी, मप्र की 9 लोकसभा सीटों पर हुई वोटिंग

 

मंत्री एंदल कंसाना के गांव में मतदान का बहिष्कार

भोपाल। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मध्यप्रदेश की 9 सीटों पर वोटिंग हुई। इनमें मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, राजगढ़, विदिशा, सागर, बैतूल और भोपाल सीट शामिल हैं। 127 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। एक करोड़ 77 लाख 52 हजार 583 मतदाता वोट डाले। भिंड में वोट डालने जा रहे एक युवक को घेरकर कुछ लोगों ने गोली मार दी। गोली उसके पेट में लगी है। इधर, मुरैना में कांग्रेस कैंडिडेट सत्यपाल सिकरवार ने पुलिस-प्रशासन पर वोटिंग डंप कराने के आरोप लगाए। मुरैना के ही एक गांव गाड़ी खेड़ा का बूथ दूसरे गांव में बनाने से नाराज वोटरों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। डॉ. मोहन सरकार के मंत्री एंदल सिंह कंसाना इसी गांव से हैं।

दिग्विजय सिंह का बयान, कहा- यह मेरा आखिरी चुनाव

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण को लेकर जारी मतदान के बीच पूर्व मुख्यमंत्री और राजगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने बड़ा बयान दिया है। साथ ही उन्होंने ईवीएम पर भी सवाल उठाए हैं। दिग्विजय सिंह ने कहा कि ‘ये मेरा आखिरी चुनाव इसलिए है क्योंकि मैं 77 साल का हो गया हूं और हम नए युवा को मौका देंगे। हमें जीतने की उम्मीद 100 प्रतिशत है।
सिंह ने ये आरोप भी लगाए
इसके साथ ही दिग्विजय सिंह ने कहा कि ‘कांग्रेस कार्यकर्ताओं को 100 मीटर के दायरे से बाहर धकेला जा रहा है, जबकि भाजपा नेता 100 मीटर के दायरे में हैं, साथ ही उनके हाथ में भगवान राम के बैनर और पोस्टर भी है। सिंह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता पंकज यादव को पुलिस स्टेशन में बैठा दिया गया है, जबकि आपराधिक प्रवृत्ति वाले भाजपा के लोग खुले घूम रहे हैं।’
इस दौरान सिंह ने ईवीएम पर भी सवाल उठाए। उन्होंने दावा किया कि ‘चचौरा में मतदान केंद्र 24 पर मशीन के अनुसार 50 वोट डाले गए हैं, जबकि वहां सिर्फ 11 वोट ही डले थे।’

जिन शहरों में वोटिंग, वहां आज तेज गर्मी

सोमवार- मंगलवार को भोपाल में तेज गर्मी का असर रहा। मतदान सामग्री लेने के दौरान कर्मचारी धूप से बचते हुए नजर आए।
मध्यप्रदेश के जिन शहरों में आज मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग हुई, वहां तेज गर्मी है। दिन का टेम्प्रेचर 40 से 43 डिग्री के बीच है। भोपाल, ग्वालियर, भिंड, मुरैना, राजगढ़, गुना, बैतूल, विदिशा और सागर में भी गर्मी के तेवर तीखे रहे। इन्हीं लोकसभा क्षेत्रों में वोटिंग हुई।