April 29, 2024

शुजालपुर ।  भोले डंंूगरी से सटी हुई ग्रामीण बस्ती गोरधनिया के रहवासियों ने एक नई मिशाल पेस करते हुए लगभग तीन लाख रुपए जन सहयोग से सार्वजनिक भोजन शाला बनाने के लिए एकत्रित किए। जिसका भूमि पूजन सरपंच प्रतिनिधि और जनपद सदस्य प्रतिनिधि की उपस्थिति में किया।
दरसल इस क्षेत्र में न तो मांगलिक भवन है न ही ऐसी कोई व्यवस्था है की बरसात में वह कार्यक्रम किया जा सकता हो, ऐसे में ग्रामीणों ने जन सहयोग से भोजनशाला बनाने का निर्णय लिया और इसके लिए राशि एकत्रित की। उल्लेखनीय है कि ग्रामीणों ने हनुमान मंदिर बनाने के लिए हर घर से सहयोग राशि लेना शुरू की कुछ ही सालों में यह राशि लाखों में हो गई और ग्रामीणों द्वारा गांव में हनुमान जी का एक विशाल मंदिर बना खड़ा कर दिया।
जहां पर मूर्ति स्थापना भी की गई। इस बस्ती में लगभग 500 लोगों की आबादी है। छोटे से गांव ने इतना बड़ा कार्य केवल जन सहयोग से किया और मंदिर बनने के बाद भी समिति के पास आज भी लाखों रुपए बचत है, उसी बचत में से ग्रामीणों ने राजनेताओं के ओर सरकारी तंत्र को एक करारा जवाब देते हुए आज लगभग 3 लाख रुपए से बनने वाली भोजन शाला का भूमिपूजन करवाया और निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया। भूमिपूजन के दौरान करण सोनानिया, सुरेंद्र उपलावदिया, कमल चंद्रवंशी, अशोक मीणा, तीर्थप्रसाद सोनानिया, बाबूलाल मीणा, संतोष कालमोदिया, राजेश पाटीदार, घनश्याम मीणा, प्रकाश मीणा, यश मीणा, पन्नालाल आदि उपस्थित थे।