इंदौर में बीएसएफ के जवान ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

दैनिक अवन्तिका इंदौर

इंदौर स्थित रेवती रेंज में आज उस वक्त अफरातफरी मच गई। जब बीएसएफ के जवान धीरज मलाकार ने स्वयं को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। गोली चलने की आवाज सुनकर आसपास के लोग दौड़कर धीरज के क्वाटर में पहुंचे तो देखा कि वह खून से लथपथ मृत हालत में पड़ा है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए शासकीय अस्पताल पहुंचाकर मर्ग कायम कर लिया है।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार खंडवा निवासी धीरज मलाकार करीब चार साल पहले बीएसएफ में भर्ती हुआ था। धीरज 45 वीं बटालियन में रहा। करीब एक साल पहले धीरज की शूटिंग रेंज इंदौर में पोस्टिंग हो गई थी। यहां पर वह शूटिंग की ट्रेनिंग देता रहा। बीती शाम धीरज अपने साथियों के साथ बातचीत करता रहा। इसके बाद वह अपने कमरे में चला गया, जहां पर उसने स्वयं की राइफल निकाली और नली को सिर पर रखकर ट्रिगर दबा दिया। जिससे धीरज की मौत हो गई। गोली चलने की आवाज सुनकर साथी जवान दौड़कर कमरे में पहुंचे, देखा तो धीरज खून से लथपथ मृत हालत में पड़ा है। खबर मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

जिन्हे पूछताछ में पता चला कि बीएसएफ का जवान धीरज ने पारिवारिक कारणों से कर्ज लिया था, जिसे न चुकाने के कारण परेशान रहा। पुलिस का कहना है कि अभी परिजनों से बातचीत नहीं हो पाई है कि उसपर कितना कर्ज रहा।