फायर फाइटर की 2 घण्टे लगे आग बुझाने में, सतर्कता से कोई जन धन हानि नहीं

रुनिजा। माधवपुरा, करोदा मार्ग पर स्थित भेरुजी व माताजी मंदिर पर बरसों पुराना विशाल बरगद का पेड़ था। जिसकी छाया में आने वाले दर्शनार्थी एवं ग्रामवासी शीतलता का अनुभव करते थे। तथा कई पक्षियों का यहां रेन बसेरा था माताजी मंदिर परिसर में स्थित लगभग 500 वर्ष पुराने बरगद का पेड़ शनिवार शाम 4 बजे पेड़ में अचानक आग लग गई।
आग लगने के कारण का पता नहीं चल पाया है आग धीरे-धीरे बढ़ती गई तथा शाम 5 पूरा पेड़ धूं-धूं कर जलने लगा। आसपास के लोगों ने देखा तो सरपंच सत्यनारायण नागर को सूचना दी। सरपंच ने तुरंत बड़नगर फायर ब्रिगेड पर फोन लगाया और थाने में सूचना दी। उसके पयरव बगदीराम धाकड़, पंकज नागर, राधेश्याम, सत्यनारायण, दिलीप, गोपाल नागर, योगेश गोस्वामी आदि ग्रामीणों ने भी अपने स्तर पर आग बुझाने का काफी प्रयास किया परंतु सफलता नहीं मिली।
सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग बुझाना शुरू किया परंतु कुछ समय में पानी खत्म हो गया और तब तक आग ने ओर विकराल रूप धारण कर लिया। जंगल की लाइट बन्द होने पर विधुत मण्डल रुनीजा के सहायक यंत्री नवीन शर्मा से जंगल के फीडर की बिजली को कुछ समय के लिए चालू कर दे निवेदन किया गया। शर्मा ने शेड्यूल के विपरीत बिजली सप्लाई चालू करें जिससे पानी की व्यवस्था हो सकी और उसके बाद 2 घंटे की काफी मशक्कत कर आग पर काबू पाया जा सका । तब पेड़ का काफी हिस्सा चलकर गिर चुका था। सरपंच नागर ने बताया जी यदि समय पर बिजली एवं पानी की व्यवस्था न हो पाती तो बहुत बड़ा हादसा हो सकता था आग बुझाने में सहयोग करने सरपंच सत्यनारायण नागर ने सहायक यंत्री नवीन शर्मा एवं फायर ब्रिगेड के अदिकारी, कर्मचारियों को धन्यवाद देकर आभार माना।