April 29, 2024

देवास ।  श्री कृष्णा जन्माष्टमी के पावन पर्व पर ठिकाना बैरागढ़ में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा द्वारा राष्ट्र स्तर के पदाधिकारियों की उपस्थिति में विविध आयोजन सम्पन्न हुए। आल इंडिया संगठन मंत्री एवं मीडिया प्रभारी विक्रम सिंह राठौड़ ने बताया कि भारतीय सेना के वीर सेवानिवृत्त सेनानियों को शील्ड एवं प्रशस्ति से सम्मान के साथ कार्यक्रम की शुरूआत हुई। स्वागत भाषण अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ठा. जैनेन्द्र सिंह पवार ने देते हुए कहा कि विगत सात वर्षो से लगातार हमारा संगठन विभिन्न सामाजिक कार्य करते आ रहा है।
पूर्व में किए गए कार्यो का प्रस्तुतिकरण पोस्टर के माध्यम से किया गया। उक्त आयोजन के मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुई करणी कृपा फाउंडेशन की संस्थापक करिश्मा हाड़ा का सम्मान अ.भा. महासभा सचिव मनोहर सिंह चौहान ने तलवार एवं चुनरी भेंटकर किया। मुंबई से पधारे एस.एस. राजा फिल्म निमार्ता निर्देशक ने अपनी आगामी फिल्म गवलोक के पोस्टर का विमोचन मंच से किया। तत्पश्चात उपाध्यक्ष ठा. जैनेंद्र सिंह पंवार की अध्यक्षता में महासभा के नवीन पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। साथ ही वर्तमान में उत्कृष्ट कार्य करने वाले पदाधिकारियों को भी सम्मानित किया गया।
संभागीय उपाध्यक्ष विजय बहादुर सिंह राठौड़ द्वारा स्वरचित अभिनंदन पत्र (करिश्माई व्यक्तित्व) एवम मेरा साझा काव्य (प्रेम अमृत) पुस्तक का विमोचन अतिथियों ने किया। कार्यक्रम के सफल आयोजन में बैरागढ़ के वरिष्ठ ठा. मनोहर सिंह मकवाणा, सरपंच हवन सिंह मकवाणा, मनोहर सिंह मकवाणा, ईश्वर सिंह मकवाणा ने किया।