मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव का दूसरा चरण– रीवा में सबसे कम तो होशंगाबाद में बम्पर वोटिंग

 

 

सतना, दमोह और नर्मदापुरम में कई जगह चुनाव का बहिष्कार, खजुराहो में देर से शुरू हुआ मतदान

भोपाल। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में मध्यप्रदेश की 6 सीटों सतना, रीवा, दमोह, खजुराहो, टीकमगढ़ और होशंगाबाद में अस्सी उम्मीदवारों के लिए मतदान हुआ। सबसे ज्यादा होशंगाबाद तो सबसे कम रीवा में वोट डाले गए। सुबह के समय मतदान केंद्रों पर वोटर्स की लंबी-लंबी लाइन नजर आई, लेकिन जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया और गर्मी बढ़ी तो पोलिंग बूथों पर मतदाताओं की तादाद में कमी दिखी। शाम को फिर थोड़ी तेजी दिखी।

वीडी व मलैया ने लगाई फटकार

खजुराहो में सुबह के समय वोटिंग देर से शुरू होने पर वीडी शर्मा ने नाराजगी जताई। दमोह में पूर्व मंत्री जयंत मलैया ने पोलिंग टीम को फटकार लगा दी। दमोह में ड्यूटी पर तैनात एक वनकर्मी को हार्ट अटैक आ गया। रीवा, सतना, दमोह और नर्मदापुरम में कुछ जगह ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया।

सतना में अंधेरे में वोटिंग

सतना में बंदरों ने बिजली लाइन को तहस-नहस कर दिया, जिसके चलते एक बूथ पर अंधेरे में वोटिंग हुई। खजुराहो लोकसभा के ग्राम गंज में सेक्टर प्रभारी से मतदाताओं का विवाद हो गया, जिसके चलते दो घंटे तक वोटिंग रुकी रही। ग्रामीणों का आरोपों है कि मतदाता पर्ची होने के बाद भी वोट नहीं डालने दिया गया। जानकारी मिलते ही छतरपुर भाजपा जिला अध्यक्ष चंद्रभान सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने फोन पर कलेक्टर से बात की। खुद कलेक्टर और एसपी मौके पर पहुंचे। और समझाइश देकर व्यवस्था ठीक कराई। सतना के रामपुर बघेलान क्षेत्र के अबेर में फर्जी मतदान की खबर है। खजुराहो लोकसभा क्षेत्र के पवई विधानसभा के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र कल्दा के मतदाताओं ने मतदान करने से इनकार कर दिया था। प्रशासन के समझाने के बाद भी गांव के मतदाता अपनी मांगों पर अड़े थे। गांव वालों का कहना है कि गांव में आजादी के बाद आज तक सड़क मार्ग नहीं है। न ही गांव में बिजली है। जिसकी वजह से मतदान नहीं करेंगे। हालांकि समझाइश के बाद फिर वोटिंग शुरू हुई। टीकमगढ़ में पलेरा के किशनपुरा गांव में मतदान के बहिष्कार की जानकारी लगते ही तहसीलदार डॉं. अवंतिका तिवारी मौके पर पहुंची। तहसीलदार की समझाइश के बाद ग्रामीणों ने वोट किया।