April 30, 2024

तराना। मध्य प्रदेश लघु योजना कर्मचारी संगठन के प्रांतीय अध्यक्ष महेंद्र शर्मा के आह्वान पर 20 सूत्री मांगों का चरणबद्ध आंदोलन के दूसरे चरण में शुक्रवार को मुख्यमंत्री एवं प्रमुख सचिव के नाम का ज्ञापन तराना अध्यक्ष रमेश चंद्र भिजवा के नेतृत्व में विधायक प्रतिनिधि कैलश गोठी को दिया।
ज्ञापन का वाचन विभाग अध्यक्ष आदिम जाति कल्याण विभाग के ओम प्रकाश मालवीय द्वारा किया गया। ज्ञापन में बताया गया कि आंदोलन के तीसरे चरण में 8 अप्रैल को संभागीय कमिश्नर मुख्यालय पर संभाग के अंतर्गत सभी जिला अध्यक्ष एकत्रित होकर ज्ञापन सौंपेंगे चौथे चरण में 13 अप्रैल को भोपाल में अपनी मांगों के समर्थन में पूरे प्रदेश के उपरोक्त सभी सवर्णों के कर्मचारी एकत्रित होकर धरना प्रदर्शन एवं आमसभा करेंगे ज्ञापन में प्रमुख मांगे ने बताई की प्रदेश में कार्यरत समस्त चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को केंद्र के कर्मचारियों की भांति छठे वेतन की विसंगति को दूर करते हुए ग्रेड पर 1300 के स्थान पर 1800 करने हेतु निर्देश जारी करें।
केंद्रीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों के समान स्वास्थ्य सुविधा का लाभ दिया जावे।
भृत्य का पद नाम परिवर्तन कर कार्यालय सहायक करने के संबंध में 15 वर्षों से मांग चल रही है लेकिन आज दिनांक तक पदनम परिवर्तन नहीं हो पाया है परिवर्तन किया जाए।
शासकीय मध्यम भोजन रसोईया कर्मचारी को केवल 2000 का वेतन प्रतिमाह दिया जाता है संघ की मांग है कि उसको कम से कम 10000 प्रति माह वेतन का भुगतान किया जाए। इस दौरान दिलीप खत्री मनोहर खत्री गोपाल गंगेरे राधाबाई रचना बाई वसंता बाई आदित्य शर्मा आदि कर्मचारी उपस्थित रहे।