जिला अस्पताल में फहरा दिया उल्टा तिरंगा!!

धार। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त 2023 मंगलवार को प्रातः जिला अस्पताल में ध्वजारोहण का कार्यक्रम सिविल सर्जन डॉ जोसेफ के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ। अधिकारी और कर्मचारियों की लापरवाही और अनदेखी के चलते राष्ट्रीय ध्वज को उल्टा फहरा दिया गया जिससे ध्वज में हरा रंग आसमान की ओर होकर केसरिया रंग जमीन की तरफ था।ध्वजारोहण के समय जिला अस्पताल के समस्त अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।

अधिकारियो कर्मचारियों की लापरवाही आई सामने..स्वतंत्रता दिवस पर जिला अस्पताल में फहरा दिया उल्टा तिरंगा!!

जैसे ही ध्वजारोहण किया गया उसके बाद समस्त अधिकारी कर्मचारियों ने राष्ट्रगान प्रारम्भ किया। राष्ट्रगान के पश्चात भी उल्टा तिरंगा फहराता दिखाई दिया। उल्टा तिरंगा फहराने का मामला संज्ञान में आते ही आनन फानन में त्रुटि को सुधारकर ध्वज को सीधा कर फहराया गया। इस मामले को लेकर जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ जोसेफ एवम आरएमओ डॉ संजय जोशी को बार बार मोबाईल फोन लगाकर उनका पक्ष जानना चाहा तो उन्होने मोबाईल फोन रिसीव ही नहीं किया।

फोन नही उठाकर जिला अस्पताल के जिम्मेदार अधिकारी छुपा रहे गलती को

जब इस संबंध में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ गहलोत से सम्पर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि मैं अपने कार्यालय मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी में ध्वजारोहण करने के उपरांत जिला अस्पताल पहुंचा तो जब तक ध्वजारोहण हो चुका था। उसके पश्चात् मै जिला मुख्यालय के कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए चला गया।