गैस टैंकर की कटिंग के दौरान धमाका एक किमी दूर तक सुनाई दी आवाज

इंदौर के भंवरकुआं थाना क्षेत्र की घटना, टैंकर में धमाके से चार लोग घायल हुए
नगर प्रतिनिधि  इंदौर
ट्रांसपोर्ट नगर में शनिवार दोपहर बड़ी घटना हुई।गैस टैंकर की कटिंग करने के दौरान जोरदार ब्लास्ट हो गया। कटिंग करने वाले चार लोग घायल हो गए। ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि 150 मीटर दूर तक कंपन का अहसास हुआ। एक दुकान की दीवार गिर गई और दूसरी की चद्दरें उखड़ गई। पुलिस कबाड़ी को बचाने की कोशिश में लगी हुई है।
घटना दोपहर करीब 12 बजे ट्रांसपोर्टनगर में गुरुद्वारा के समीप की है। ग्रीन पार्क(चंदननगर) निवासी समीर कबाड़ी के कारखाना में टैंकर की कटिंग का काम चल रहा था। अचानक अचानक गैस सिलेंडर में जोरदार ब्लास्ट हुआ और कटिंग कर रहे कर्मचारी दिलीप पुत्र ओमप्रकाश निवासी मानपुर,सलीम पुत्र रऊफ निवासी जल्ला कालोनी खजराना, शादाब पुत्र सादिक निवासी चंदननगर और अजय पुत्र राधेश्याम निवासी तिल्लौर खुर्द घायल हो गए। चारों का चेहरे, हाथ-पैर बुरी तरह झुलस गए हैं।
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक धमका इतना तेज था कि विष्णुपुरी के रहवासी भी चौक गए। कुछ मकानों के कांच तक फूट गए। समीर की दुकान के समीप एक बोहरा व्यापारी की दुकान की दीवार गिर गई। एक दुकान की चद्दरें उखड़ गई। घायलों को एमवाय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।
थाना से नीलामी में खरीदा था टैंकर
जिस टैंकर में कटिंग कार्य चल रहा था वह तेजाजी नगर थाना से निलामी में खरीदा था। कबाड़ी के कर्मचारियों ने ढक्कन तो काट दिया था। अचानक ब्लास्ट हो गया। पुलिस के मुताबिक जिस सिलेंडर से कटिंग की जा रही थी उसकी नली में लिकेज हो गया था। गैस रिसाव के कारण ब्लास्ट हो गया। प्रधान आरक्षक निलेश पाल ने घायलों के कथन लिए तो कहा कि वह टैंकर काट रहे थे। जबकि टीआइ राजकुमार यादव ने कहा समीर ने टैंकर रिपेयर करवा रहा था। फिर भी जांच करवाऐंगे। लापरवाही मिली तो एफआइआर दर्ज कर लेंगे।