कांग्रेस में कमलनाथ की कथा पर कलह

 

आचार्य प्रमोद ने ‘धीरेंद्र शास्त्री’ को लंपट कह कमलनाथ के रामकथा आयोजन पर चुटकी ली, गोविंद सिंह की नजर में भी आयोजन अनुचित

भोपाल। मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की छिंदवाड़ा में कथा के आयोजन पर वे कांग्रेस के भीतर ही घिरने लगे हैं।
कांग्रेस में कथा पर कलह मची हुई है। सिर्फ कांग्रेस में ही नहीं बल्कि कांग्रेस जिस विपक्षी महागठबंधन में प्रमुख भूमिका में है, उस इंडिया के नेताओं ने भी कांग्रेस आलाकमान से कहा है कि वह कमलनाथ को तलब कर जवाब मांगे।
आयोजन को लेकर आचार्य प्रमोद ने धीरेंद्र शास्त्री को लंपट कहकर संबोधित किया तो नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने इस तरह के आयोजनों को अनुचित माना है।
मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा का पिछले दिनों आयोजन किया था, जिसमें बड़ी संख्या में उनके अनुयायी भी पहुंचे थे। इस आयोजन को लेकर कांग्रेस के आचार्य प्रमोद और मध्य प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने अपनी असहमति व्यक्त की है। आचार्य प्रमोद ने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जैसे कथावाचकों को लंपट कह दिया था। उन्होंने कहा था कि ऐसे लंपटों के रहमो करम पर नहीं कमलनाथ को करोड़ों कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के सहयोग से मुख्यमंत्री बनना है। वे भी चाहते हैं कि कमलनाथ मुख्यमंत्री बने। उनकी इस टिप्पणी पर कमलनाथ ने उन्हें नाराजगी भरे लहजे में कहा कि किसी के पेट में दर्द क्यों हो रहा है। आचार्य प्रमोद की टिप्पणी के बाद नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने भी धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा के आयोजन पर राजनीति में धर्म के उपयोग को अनुचित बता दिया है। उनका कहना है कि जो भी ऐसा करते हैं वे उससे सहमत नहीं हैं।

एक और कथा की तैयारी

फिलहाल कमलनाथ पंडित प्रदीप मिश्रा की भी कथा करवाने जा रहे हैं। देखना है आगे आगे होता है क्या?