भाजपा को आयोग की सुरक्षा पर भरोसा,कांग्रेस ने तैनात किए कार्यकर्ता

 

-सत्ता पक्ष एतिहासिक जीत का दावा, कांग्रेस को प्र्त्याशी,मतदाता,न्याय पत्र पर भरोसा

 

उज्जैन। लोकसभा निर्वाचन  के तहत सोमवार को संसदीय क्षेत्र के उज्जैन जिले की सातों विधानसभा सहित रतलाम जिले की आलोट विधानसभा में मतदान हुआ है। मतपेटियां विधानसभावार शासकीय इंजीनियरिंग महाविद्यालय के स्ट्रांग रूम में रखी गई हैं। तो आलोट की रतलाम में। सत्तारूढ दल भाजपा को निर्वाचन आयोग की सुरक्षा व्यवस्था पर भरोसा  है। कांग्रेस ने विधानसभा वार अपने 2 दर्जन कार्यकर्ता देखरेख के लिए तैनात किए हैं।

हाड से पसीना निकालने वाली गर्मी में संसदीय चुनाव के दौरान  भाजपा – कांग्रेस के प्रत्याशियों ने जमकर मेहनत की है। इस मेहनत के परिणाम के लिए भी उन्हें  22 दिन बैचेनी की नींद ही रहेगी। सोमवार को मतदान होने के उपरांत उज्जैन जिले की 7 विधानसभा की ईवीएम शासकीय इंजीनियरिंग महाविद्यालय के स्ट्रांग रूम में विधानसभावार रख दी गई हैं। आलोट विधानसभा की ईवीएम शासकीय विज्ञान एवं कला महाविद्यालय रतलाम के स्ट्रांग रूम में कैद कर दी गई हैं। ईवीएम के स्ट्रांग रूम में रखने के दौरान निर्वाचन में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों के प्रतिनिधियों के एवं पर्यवेक्षकों के समक्ष स्ट्रांग रूम को सील किया गया है। 4 जून को मतगणना के पूर्व अभ्यर्थियों के प्रतिनिधियों और पर्यवेक्षकों की उपस्थिति में स्ट्रांग रुम खोले जाएंगे। इस बीच सील्ड स्ट्रांग रूम की सुरक्षा में अर्द्ध सैनिक बल तैनात रहेगा। सीसी टीवी कैमरा से नजर रखी जाएगी। रोस्टर के मान से अधिकारी निरीक्षण करेंगे।

आयोग की सुरक्षा व्यवस्था से हम संतुष्ट- भाजपा

भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष बहादुरसिंह बोरमुंडला बताते हैं कि निर्वाचन आयोग की पूरी व्यवस्था के तहत हम निर्वाचन लडते हैं। पूरे नियमों का पालन किया जाता है। उनके निदान पर भरोसा और पूरा विश्वास होता है। स्ट्रांग रूम में रखी गई ईवीएम की निगरानी के लिए सुरक्षा बल तैनात है। सीसी टीवी लगे हुए हैं। स्ट्रांग रूम के बाहर सील लगी है।  इसके अतिरिक्त भी सुरक्षा की तमाम व्यवस्था हैं जिनसे हम संतुष्ट हैं। नगर भाजपा अध्यक्ष विवेक जोशी का कहना था कि निर्वाचन आयोग की सुरक्षा व्यवस्था पर हमें पूरा भरोसा है।

विधानसभावार 3-3 कार्यकर्ता तैनात-कांग्रेस

कांग्रेस के शहर जिला अध्यक्ष मुकेश भाटी ने बताया कि हमने उज्जैन जिले की 7 विधानसभा क्षेत्र की ईवीएम की निगरानी के लिए कार्यकर्ताओं की तैनाती की है। शासकीय इंजीनियरिंग कालेज पर स्ट्रांग रूम के बाहर विधानसभा वार हमारे 3-3 कार्यकर्ता तैनात हैं। करीब दो दर्जन से अधिक कार्यकर्ता इसी काम में लगाए गए हैं। पूरे 24 घंटे हमारे कार्यकर्ता भी नजर रख रहे हैं। आलोट की ईवीएम के लिए रतलाम जिला कांग्रेस कमेटी ने वहां कार्यकर्ताओं को तैनात किया है।

न भूतो न भविष्यति ऐसी जीत होगी- भाजपा

लोकसभा निर्वाचन -24 में उज्जैन –आलोट संसदीय क्षेत्र को लेकर भाजपा का दावा है कि न भूतो न भविष्यति ऐसी जीत होगी। जिला अध्यक्ष बोरमुंडला का कहना है कि पिछली बार 2019 में 3.63 लाख की जीत दर्ज की थी अबकी बार इससे दुगनी और एतिहासिक जीत दर्ज करेंगे। मतदाताओं ने जमकर हमारा साथ दिया है। हम पर पूरा भरोसा जताया गया है।

जीत का पूरा भरोसा है- कांग्रेस

जीत को लेकर आशांवित कांग्रेस के शहर जिला अध्यक्ष मुकेश भाटी का कहना है कि हमारा प्रत्याशी ,आम मतदाता की पसंद और उनका साथ इसके साथ ही कांग्रेस का न्याय पत्र हमारी जीत का आधार हैं। हमारा प्रत्याशी आम मतदाता की पसंद का था।