April 27, 2024

 

एसी केबिन में बैठने वाले जिम्मेदारों को दिखाई नहीं देते, किसी बड़ी दुर्घटना का इंतजार

ब्रह्मास्त्र इंदौर/ धार। किसी भी बड़ी दुर्घटना को आमंत्रण देते ओवरलोड वाहन खुलेआम सड़क पर दौड़ रहे हैं परंतु जिम्मेदारों को यह दिखाई नहीं दे रहे हैं। सरकारी अफसर तभी नींद से जागते हैं जब कोई बड़ी दुर्घटना हो जाती है और लोगों की जान चली जाती है।
इंदौर जिला आरटीओ संभागीय उड़नदस्ता एवं धार जिले में आरटीओ विभाग पूरी तरह से कुंभकर्ण की नींद सोया हुआ है। धार आरटीओ ज्ञानेंद्र वैश्य को फोन लगाओ तो वह कभी भी फोन नहीं उठाते हैं। धार जिले में अनफिट वाहन, ओवर लोडिंग वाहन, एक्सेस बॉडी वाहन, प्रदूषण फैलाने वाले वाहन पूरे जिले में आसानी से देखे जा सकते हैं। ऐसा ही खतरनाक ओवर लोड ट्रक धार जिले में हाईवे पर दौड़ते हुए देखा गया, जिसे दैनिक ब्रह्मास्त्र ने अपने कैमरे में कैद किया। इस ओवरलोड ट्रक के कारण दूसरे वाहन इसके पास से निकलने में डर रहे थे कि कहीं यह ट्रक उनके वाहन पर पलट न जाए। मोड़ पर तो और भी खतरनाक स्थिति थी, क्योंकि ट्रक मुड़ने के दौरान एक तरफ बार-बार झुक रहा था। नागरिकों ने मांग की है कि धार आरटीओ ज्ञानेंद्र वैश्य ऐसी वाले कमरे से निकलकर रोड पर वाहनों को चेक करें एवं लोगों के फोन उठाएं। इंदौर संभागीय आरटीओ फ्लाइंग स्क्वाड भी ऐसे वाहनों पर कार्रवाई करें। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इंदौर आरटीओ फ्लाइंग स्क्वाड एवं धार जिले का आरटीओ विभाग पूरी तरह से दलालों एवं कब्जे में है। इन विभागों की मिलीभगत से खतरनाक वाहन हाईवे पर दौड़ रहे हैं।

कार्यवाही क्यों नहीं हो रही पूछा जाएगा- एडीएम

इंदौर संभागीय परिवहन उपायुक्त एडीएम राजेश राठौर ने बताया कि अधिकारियों को ऐसे वाहनों पर कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया जाएगा और अभी तक ऐसे वाहनों पर कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है वह भी जानकारी ली जाएगी। रोड पर चलने वाली जनता की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।