1030 एकड़ हुआ ड्रोन से ट्रैकिंग, पुराने रिकॉर्ड में केवल 750 एकड़ जमीन आई सामने

 

रेसीडेंसी एरिया को लेकर लगातार चल रही कार्यवाही

 

इंदौर। कलेक्टर आशीष सिंह ने पिछले दो माह पहले रेसिडेंसी एरिया को लेकर एटीएम सपना एम लोवंशी को सर्वे करने के निर्देश दिए थे। इसी के बाद से सबसे पहले जिला प्रशासन ने प्रचार प्रसार के माध्यम से रेसिडेंसी एरिया में सभी लोगों को अपने-अपने दस्तावेज जमा करने की बात कही थी।
इसके बाद कुछ लोगों ने ही दस्तावेज जमा करने में अपनी रुचि दिखाई थी। इसके बाद कलेक्टर ने कलेक्टर कार्यालय में ही एक कार्यालय विशेष तौर पर दस्तावेज जमा करने के लिए खोला और सभी रहवासियों को कलेक्टर कार्यलय में आकर अपनें अपने दस्तावेज जमा करने की बात कही गई ।
इस प्रक्रिया के बाद भी कुछ लोगों ने और अपने दस्तावेज जमा करें, लेकिन संपूर्ण तरीके से लोगों ने फिर भी अपने रहने का प्रमाण पत्र जिला प्रशासन को नहीं सोपा।
इसके बाद भी अगली प्रकिया बढ़ाते हुए एडीएम सपना. एम. लोवंशी ने अपनी टीम के साथ रेसीडेंसी एरिया में रहने वाले लोगो के घर जाकर उनके दस्तावेज चेक किए गए। इनमे कई तरह की खामियां दिखाई दी, तो कई लोग दस्तावेज दिखाने में नाकाम रहे।
कलेक्टर ने अब पूरे क्षेत्र का ड्रोन से सर्वे कराया है, जिसमे टोटल जमीन 1030 एकड़ निकलकर सामने आई है। पुराने रिकॉर्ड में केवल 750 एकड़ ही दर्शाई जा रही है। अब अगली प्रकिया के अंतर्गत 3 मई को इस मामले को लेकर एक बैठक भी रखी गई है।
बैठक में कुछ बड़े निर्णय भी सामने आ सकते है। जिला प्रशासन इस कार्य के लिए मजबूती से अपने कदम रख रहा है। ऐसे में अवैध कब्जे भी वहा से जल्द हटाए जा सकते है।

वर्जन —

माननीय कलेक्टर महोदय के निर्देशन पर संपूर्ण कार्यवाही चल रही है। जिला प्रशासन का उद्देश्य रेसिडेंसी एरिया को अब कब्जा से मुक्ति दिलाना है तो वही उसे क्षेत्र का विधिवत सर्वे कर उसको सही उपयोग में लाना है।

सपना एम. लोवंशी, अपर कलेक्टर , इंदौर