April 25, 2024

इंदौर। शहर में 6 महीने के अंदर तीनों फॉर्मेट के मैच ने क्रिकेट प्रेमियों का उत्साह ओर बढ़ा दिया। अक्टूबर में जहां इंदौर के होलकर स्टेडियम में टी-20 खेला गया वहीं जनवरी में वन-डे मैच हुआ। अब मार्च में टेस्ट मैच खेला जाएगा। भारत-आस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट होलकर स्टेडियम में होगा। बीसीसीआई ने धर्मशाला की आउटफील्ड खराब होने की वजह से यह फैसला लिया। 1 से 5 मार्च तक ये मैच होलकर स्टेडियम पर होगा।

दर्शकों में काफी उत्साह

अक्टूबर महीने में इंदौर के होलकर स्टेडियम में भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 मैच खेला गया था। टी-20 मैच को लेकर इंदौर के दर्शकों में काफी उत्साह देखने को मिला था। इसके बाद जनवरी में भारत-न्यूजीलैंड के बीच वन-डे मैच खेला गया। इस मैच को देखने के लिए बड़ी संख्या में दर्शक होलकर स्टेडियम पहुंचे थे।

इसलिए बदली जगह

बीसीसीआई के नए वेन्यू का ऐलान सोमवार को किया। बोर्ड के मुताबिक ज्यादा सर्दी होने के कारण धर्मशाला स्टेडियम की आउटफील्ड तैयार नहीं हुई है। इस वजह से वेन्यू को इंदौर शिफ्ट किया गया। क्यूरेटर तपोश चटर्जी की रिपोर्ट आने के बाद वेन्यू शिफ्ट होने की पुष्टि रविवार को हो गई थी, लेकिन नया वेन्यू उस वक्त तय नहीं हुआ था। आउलफील्ड सही नहीं होने के कारण क्रिकेटरों के चोटिल होने के चांस ज्यादा थे।
भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा।