April 18, 2024

 

इंदौर। यहां हो रही जी-20 कृषि समूह की बैठक के दूसरे दिन आज जी-20 समूह के देश अल्फावेटिक आर्डर जारी करेंगे। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया उद्घाटन सत्र में शामिल हुए। विदेशी मेहमानों को मांडू की सैर करवाने के लिए बसों की व्यवस्था की गई। इन बसों की व्यवस्था कलेक्टरेट इंदौर ने करवाई है इसके लिए बाकायदा कलेक्टर इंदौर के पास एक पत्र पहुंचा था, जिसमें कहा गया था कि 25 सीटर बसों तथा अन्य वाहनों का इंतजाम किया जाए। रात्रि भोज मांडू में ही रखा गया।

सुपर कॉरिडोर पर बनेगा 35 मंजिल स्टार्ट अप पार्क

इधर, सोमवार को सुपर कारिडोर क्षेत्र में आईटी कंपनी यश टेक्नोलाजी के नए परिसर का उद्घाटन अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आईटी और उद्योग के लिए जो इको सिस्टम चाहिए वो शहर में बनाएंगे। हमारे पास दो लाख 22 हजार 800 वर्ग मीटर का स्थान है। सुपर कारिडोर पर 10 हजार लोगों की क्षमता का कन्वेंशन सेंटर बना रहे हैं। सुपर कारिडोर पर ही 22 एकड़ जमीन पर 35 मंजिल का स्टार्टअप पार्क बना रहे हैं।
व्यावसाकि परिवर्तन को तेज करेंगे
यश टेक्नोलाजी के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनोज बाहेती और सह-संस्थापक एवं प्रबंध निदेशक कीर्ति बाहेती ने कहा कि व्यावसायिक परिवर्तन को तेज करने के लिए यश को हमारे अत्यधिक परामर्शी दृष्टिकोण के लिए मान्यता प्राप्त हो रही है। हम इंदौर की जीवंत परिवेश की उपलब्धता को देखते हुए यहां अपनी उपस्थिति का विकास करना जारी रखेंगे।