खेल-खेल बच्चों ने चुराई 17 स्पोर्ट्स साइकिलें, घर की छत पर मिली

इंदौर। बाणगंगा पुलिस ने नाबालिग बच्चों के ऐसे गिरोह को पकड़ा है, जो महंगी स्पोर्ट्स साइकिलें चुराता था। इस गिरोह से लाखों रुपये कीमती 17 साइकिलें बरामद हुई।
बाणगंगा टीआई राजेंद्र सोनी के अनुसार मृत्युजंय नामक किशोरी की सब्जी मंडी क्षेत्र से स्पोर्ट्स साइकिल चोरी हुई थी। पुलिस किशोर की शिकायत पर चोरों की तलाश कर रही थी। कैमरे और साइकिल तलाशते-तलाशते एसआई दिनेश त्रिपाठी सुपर कोरिडोर की तरफ गए तो दो किशोर फर्राटे भरते हुए साइकिल से निकले। मृत्युंजय ने उसकी साइकिल पहचान ली।
बच्चों ने बताया कि वह महीनों से साइकिल चुरा रहे हैं। पुलिस ने घर की तलाशी ली तो छत और बरामदे में साइकिलों को ढेर मिल गया। पुलिस ने तीन बच्चों से 17 साइकिलें बरामद कर ली। एक दिन साइकिलों के बारे में परिजनों ने पूछा तो कहा कि उन्हें साइकिल की दुकान पर पार्टटाइम जॉब मिला है। सेठ ने साइकिलें बेचने के लिए कहा है। इस पर सेठ को ज्यादा दाम और उन्हें कमिशन मिलेगा।
बच्चे इतने शातिर थे कि जो साइकिल पुरानी या खराब हो जाती थी उसे रास्ते में ही छोड़ देते थे। इससे परिजन भी उन पर शक नहीं करते थे। बच्चे नाबालिग थे, इसलिए उन्हें नोटिस देकर थाने से रिहाकर दिया गया है।