April 27, 2024

शहर का पहला सबसे भव्य आयोजन होगा, शोभायात्रा भी निकलेगी, रथ से ले जाएंगे पंडित प्रदीप मिश्रा को

इंदौर । भगवान शिव की उपासना को हर घर तक पहुंचाने का माध्यम बने सीहोर के पंडित प्रदीप मिश्रा के मुखारविंद से इंदौर में 24 से 30 नवंबर तक शिव पुराण कथा का आयोजन होगा । इस कथा को पांडाल में बैठकर एक साथ डेढ़ लाख लोग सुन सकेंगे । इस आयोजन को शहर का पहला सबसे भव्य आयोजन बनाने के लिए तैयारियां अंतिम चरण में चल रही है ।

यह जानकारी आयोजन के सूत्रधार विधायक संजय शुक्ला ने आज दी । उन्होंने बताया कि इस कथा के लिए दयालबाग में 4 लाख वर्ग फीट का विशाल शामियाना बनाया गया है। जिसमें एक साथ डेढ़ लाख लोगों के बैठने की व्यवस्था है। इस दलाल बाग में जमीन को समतल किया जा रहा है। 125 सुविधाघर का भी निर्माण कराया गया है । प्रवेश के लिए 6 द्वार बनाए गए हैं।

50 एलईडी स्क्रीन पर होगा प्रसारण
शुक्ला ने बताया कि आयोजन स्थल पर अलग-अलग स्थानों पर 50 एलइडी स्क्रीन लगाए जाएंगे । यह स्क्रीन 8 बाय 10 की होंगी । यह स्क्रीन इसलिए लगाई जा रही है ताकि मैदान में किसी भी स्थान पर बैठने वाले नागरिक को न केवल कथा का श्रवण बराबर हो सके, बल्कि सबको बेहतर तरीके से नजर भी आ सके । आयोजन स्थल पर पूजा-पाठ की सामग्री के 50 स्टाल भी लगाए जाएंगे। पंडित मिश्रा को मुख्य द्वार से मंच की व्यासपीठ तक रथ के माध्यम से ले जाया जाएगा।