April 24, 2024

भारत जोड़ो यात्रा का पड़ाव होगा समीप ही वैष्णव स्कूल मैदान में

इंदौर। पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की मौजूदगी से विवाद में आए खालसा स्टेडियम में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी नहीं रुकेंगे। भारत जोड़ो यात्रा का पड़ाव अब समीप ही वैष्णव स्कूल मैदान में होगा। खालसा स्कूल में सिर्फ सांस्कृतिक आयोजन होगा। इंदौर यात्रा में राहुल गांधी राजबाड़ा भी जाएंगे, जहां नुक्कड़ सभा होगी।

राहुल को उड़ाने की धमकी के बाद इंदौर में एक संदिग्ध हिरासत में

इंदौर में एक दुकान पर डाक से चिट्‌ठी भेजकर राहुल गांधी को उड़ाने की धमकी देने से जुड़े एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया है। इसे इंदौर के ही अन्नपूर्णा इलाके से उठाया गया है। उससे गोपनीय स्थान पर पूछताछ की जा रही है।
पुलिस कमिश्नर हरिनारायणाचारी मिश्रा के अनुसार अन्नूपर्णा क्षेत्र से संदिग्ध को हिरासत में लिया है। यह वह व्यक्ति है जिसके नाम से चिट्‌ठी भिजवाई गई थी। युवक सिख समाज का है।
कमिश्नर ने यह भी कहा कि अभी ऐसा नहीं लग रहा है कि यह हरकत इसी ने की होगी। लग रहा है कि किसी ने इसे फंसाने के लिए इसके नाम का उपयोग किया है। वह कौन हो सकता है, इसका पता लगा रहे हैं।
गौरतलब है इंदौर की एक होटल पर सनसनीखेज लेटर पहुंचा था। इसमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी की खालसा कॉलेज में होने वाली सभा पर हमले की धमकी दी गई। इसी के साथ पूरे इंदौर को बम विस्फोट से दहला देने की धमकी भी दी है। लिफाफे पर लेटर भेजने वाले की जगह रतलाम के भाजपा विधायक चेतन कश्यप का नाम लिखा है। इस मामले में पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच में जुटी है।

खुफिया एजेंसियां सक्रिय

इस धमकी के बाद अब केंद्रीय खुफिया एजेंसियां भी सक्रिय हो गई हैं। इन एजेंसियों और इंदौर पुलिस के लिए सबसे बड़ी चुनौती यही है कि यह पत्र आखिर किसने और किस मकसद से लिखा।