April 27, 2024

ब्लैकमेलिंग या जान का दुश्मन बना इश्क ..! क्यों लिखा-पड़ोसी ने उठाया दोस्ती का फायदा..

शादीशुदा होने के साथ ही 2 बच्चों का बाप है राहुल नवलानी

इंदौर। टीवी एक्ट्रेस वैशाली ठक्कर की मौत लव ट्रायएंगल में हुई या वह ब्लैकमेलिंग का शिकार हुई…? लॉकडाउन के बाद वह करियर को लेकर क्या सोच रही थी। वह मुंबई में न रहकर इंदौर में ही लंबे समय से क्यों रह रही थी? वह कौन दोस्त है जिसका उसने सुसाइड नोट में जिक्र किया है? पुलिस ही नहीं वैशाली के फैन्स को भी ये सवाल परेशान कर रहे हैं।

‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ की संजना या ‘ससुराल सिमर का’ शो वाली अंजलि भारद्वाज, जिसे निगेटिव रोल प्ले करने पर बेस्ट एक्ट्रेस इन नेगेटिव रोल का गोल्डन पेटल अवॉर्ड भी मिल चुका है। दर्शक वैशाली को सुपर सिस्टर, मनमोहिनी सीजन 2 में भी देख चुके हैं। वैशाली का आखिरी सीरियल रक्षाबंधन था। वैशाली (29) हरभजन सिंह ठक्कर निवासी तेजाजी नगर ने शनिवार रात में इंदौर के सांई बाग स्थित घर में अपने ही दुपट्‌टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

वैशाली ने सुसाइड नोट में जिस राहुल का जिक्र किया था, उसे पुलिस ने रविवार को हिरासत में ले लिया। सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने उसे घर से ही पकड़ा। पुलिस को जब सुसाइड नोट मिला, तब राहुल घर में ही था। सूत्रों के मुताबिक जल्द ही पुलिस उस युवती को भी हिरासत में लेकर पूछताछ कर सकती है, जिसका वैशाली ने सुसाइड नोट में जिक्र किया है।
सवाल यह है कि सुसाइड नोट में किसे सजा दिलाने की बात कह गई वैशाली? पुलिस ने जो सुसाइड नोट वैशाली के घर से बरामद किया है, उसमें राहुल नाम के एक दोस्त का जिक्र है। वैशाली ने लिखा कि ‘राहुल ने उसे परेशान कर रखा है। उसने मेरी दोस्ती का फायदा उठाया। उसका साथ एक युवती (सुसाइड नोट में नाम लिखा है पर पुलिस उसे सार्वजनिक नहीं कर रही) भी दे रही थी। मुझे राहुल ने इस कदर परेशान किया कि मुझे आत्महत्या करना पड़ रही है। राहुल ने धोखे से मेरे फोटो ले लिए। फिर ये फोटो-वीडियो मेरे मंगेतर अभिनंदन (एनआरआई डॉक्टर-व्यवसायी) को भेज दिए। इसके बाद वैशाली-अभिनंदन की सगाई टूट गई थी। राहुल का पूरा नाम राहुल नवलानी है और वह पड़ोस में ही रहता है। शादीशुदा होने के साथ ही उसके दो बच्चे भी हैं। बड़ा कारोबारी है। बताया जाता है कि वह नहीं चाहता था कि वैशाली की शादी हो। वैशाली ने डायरी के आखिरी पन्ने में लिखा है कि पापा-भाई आपसे बहुत प्यार है, लेकिन राहुल और उस लड़की को सजा दिला देना। सुसाइड नोट के एक पन्ने पर डेढ़ माह से ज्यादा परेशान होने का जिक्र भी वैशाली ने किया है।

पुलिस ने वैशाली का सुसाइड नोट, डायरी, मोबाइल फोन जब्त कर लिए हैं। पुलिस के मुताबिक मामले में सबसे पहले बरामद सुसाइड नोट की सत्यता की जांच की जाएगी। हैंड राइटिंग एक्सपर्ट की भी मदद लेंगे। वैशाली ने सुसाइड नोट में जो आरोप लगाए हैं, पुलिस उनकी बारीकी से जांच कर एक-एक बिंदु को कन्फर्म करेगी। पुलिस का कहना है कि जरुरत पड़ी तो परिजनों के अलावा जिन नामों का जिक्र सुसाइड नोट में है उनसे कानूनी रूप से पूछताछ भी की जाएगी। जब्त मोबाइल की कॉल रिकॉर्डिंग और मैसेज की भी जांच की जाएगी। जो मैसेज या कॉल हिस्ट्री डिलीट कर दी गई है उसे भी रिस्टोर किया जाएगा।