April 26, 2024

इंदौर। बिजली उपभोक्ताओं को एसएमएस कर रात 9.30 पर बिजली बंद करने और मोबाइल नंबर पर भुगतान करने का कह कर ठगी की जा रही है। बिजली कंपनी ने अपने उपभोक्ताओं से भुगतान को लेकर सावधानी रखने की अपील की है। कंपनी ने कहा कि हैं बिजली कंपनी कभी भी मोबाइल नंबर से एसएमएस नहीं भेजती, कंपनी अपने गेट वे से ही मैसेज भेजती है, जिसमें स्पष्ट रूप से mpseb या mppkvvcl लिखा आता है।
कंपनी ने कहा कि कंपनी के किसी भी मैसेज में कोई मोबाइल नंबर नहीं भेजा जाता है। जिस पर भुगतान को लेकर बात करने या मोबाइल नंबर पर सीधे राशि भेजने की मांग की जाती है। बिजली कंपनी ने स्पष्ट किया है कि बिजली बिल भुगतान कंपनी के जोन, वितरण केंद्रों, कंपनी के कर्मचारी के डोर टू डोर एप के साथ ही एमपी ऑनलाइन, पेटीएम, फोन पे, गूगल पे, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, ऊर्जस एप के माध्यम से किया जा सकता है।

बिजली कंपनी ने किया सावधान

मप्रपक्षेविविकंलि ने कहा कि वर्तमान में जो एसएमएस कर रात 9.30 पर बिजली बंद करने या मोबाइल नंबर पर बात करने, भुगतान करने का कहा जा रहा है, यह एसएमएस पूरी तरह फर्जी, उपभोक्ताओं के साथ धोखाधड़ी करने वाला है। इसकी सूचना बिजली कंपनी की ओर से पुलिस को भी दी गई है। बिजली उपभोक्ताओं से अनुरोध है कि वे ऐसे एसएमएस को पूरी तरह नजरंदाज करें।