रेल हादसा: बिना इंजन दौड़ी मालगाड़ी, 5 डिब्बे पटरी से उतरे, खंडवा में इटारसी-मुंबई रूट ढाई घंटे बाधित रहा

दैनिक अवन्तिका खंडवा

खंडवा रेलवे स्टेशन पर मंगलवार सुबह 7.30 बजे मालगाड़ी बिना इंजन के ही 200 मीटर तक दौड़ गई। मालगाड़ी के 5 डिब्बे पटरी से उतर गए। ओवरहेड इलेक्ट्रिक (ओएचई) लाइन का पोल टेढ़ा हो गया। इस वजह से इटारसी-मुंबई अप-डाउन ट्रैक पर ढाई घंटे से ज्यादा यातायात बाधित रहा।

खंडवा रेलवे स्टेशन जंक्शन है। दिल्ली – मुंबई वाया भोपाल, जबलपुर से कनेक्ट है। खंडवा आने वाली और यहां से होकर गुजरने वाली ट्रेनों को आसपास के दूसरे रेलवे स्टेशनों पर रोक कर रखना पड़ा। गर्मी में यात्रियों को परेशान होना पड़ा। सीपीआरओ मुंबई डॉ। स्वप्निल मीणा ने बताया कि चेकिंग के बाद अप एंड डाउन लाइन पर ट्रेनों को रवाना किया गया।

मालगाड़ी के पहियों में पॉइंट नहीं लगाए, आगे बढ़ गई
गिट्टी से भरी 12 डिब्बों की मालगाड़ी खंडवा रेलवे स्टेशन के आउटर पर सोमवार रात से खड़ी थी। इंजन नहीं जुड़ा था। बताया जा रहा है कि ट्रेन के पहियों में पॉइंट (रोककर रखने के लिए टेक) नहीं लगाए गए थे। ऐसे में मालगाड़ी आज सुबह आगे बढ़ गई। मालगाड़ी लूप लाइन पर थी। इसके डिब्बे डिरेल होकर ओएचई पोल से टकरा गए। पोल टेढ़ा होने की वजह से बिजली सप्लाई बंद हो गई। रेलकर्मियों ने ढाई घंटे की मेहनत के बाद मेन लाइन को शुरू कराया। लूप लाइन पर काम जारी है। इसे ठीक होने में और समय लग सकता है।