प्रधान आरक्षक द्वारा शासकीय मार्ग पर अवैध कब्जे की शिकायत की

0

देवास। आदर्श नगर वार्ड क्रं. 30 बी सेक्टर के रहवासी पार्षद शीतल गेहलोत के नेतृत्व में नगर निगम एवं पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे। जहां रहवासियों ने पुलिस विभाग में प्रधान आरक्षक के पद पर पदस्थ फिरोज खान द्वारा रहवासियों के शासकीय मार्ग पर कब्जे का आरोप लगाते हुए आवेदन दिया।
रहवासियों ने आवेदन में बताया कि प्रधान आरक्षक फिरोज खान द्वारा अपने पद का दुरुपयोग करते हुये आदर्श नगर बी सेक्टर में स्थित सार्वजनिक मार्ग (गजरा गियर्स चौराहे से माता जी टेकरी की ओर जाने वाला मार्ग) को अवैध रूप से बंद कर दिया गया है। फिरोज खान द्वारा शासकीय रोड को उखाड़ दिया गया तथा रोड के किनारे नगर पालिक निगम द्वारा लगाई गई रेलिंग (शासकीय संपत्ति) को तोडफोड कर उसे हटा दिया तथा उक्त रोड पर अवैध रूप से कब्जा कर वाहनों को पार्क किया जाता है। सार्वजनिक रोड बाधित करने का रहवासियों द्वारा विरोध किया जाता है तो फिरोज खान द्वारा उन्हे अपनी वर्दी का रौब बताकर झूठे केस में फंसाने की धमकी दी जाती है। जिस कारण रहवासी मौन रहते है। जिसका फायदा उठाते हुए फिरोज खान आये दिन उक्त मार्ग पर अपने वाहनों को पार्क कर आम रास्ते को बाधित कर दिया गया है। जिसके कारण रहवासी शासकीय मार्ग के उपयोग से वंचित हो गये है।
रहवासियों को आवागमन से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मार्ग पर अतिक्रमण होने से रहवासियों के घर तक कचरा वाहन नहीं पहुंच पा रहा है। ऐसे में यदि इमरजेंसी पड जाए तो एम्बूलेंस भी अंदर प्रवेश नही कर सकती। यदि समय रहते कार्यवाही नहीं की गई तो फिरोज खान लगातार अपनी वर्दी की आड में अवैध कार्य को अंजाम देता रहेगा। रहवासियों ने मांग की है कि प्रधान आरक्षक फिरोज खान द्वारा सार्वजनिक मार्ग पर किए गए अवैध कब्जे को अविलम्ब हटवाया जाकर उक्त पुलिसकर्मी पर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाए। यदि शीघ्र कार्यवाही नही होती है तो रहवासी उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।
फोटो क्रमांक 001

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *