कृषि उपज मंडी में गुरूवार सुबह काले धुएं का गुब्बार देख अफरा-तफरी मच गई

उज्जैन। कृषि उपज मंडी में गुरूवार सुबह काले धुएं का गुब्बार देख अफरा-तफरी मच गई। धुआं उठता देख आसपास के लोग पहुंचे तो दुकान से लपटे निकलती दिखाई दी। आगजनी की खबर नगर निगम फायर ब्रिगेड को दी गई। तीन दमकले मौके पर पहुंची और पौन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।
चिमनगंज थाना क्षेत्र की कृषि उपज मंडी सुबह-सुबह आसमान में धुआं उठता देख आसपास के लोगों में अफरा-तफरी मच गई। मंडी के अंदर आग लगने की खबर फैली तो पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। परिसर में जिस जगह से धुआ उठ रहा था, वहां पहुंचने पर सामने आया कि कृष्णा ट्रेडर्स में आग लगी है। पता चलते ही मंडी में उपज लेकर आये किसान और आसपास के दुकानदारों की भीड़ जमा हो गई। आग काफी फैल चुकी थी और लपटे उठ रही थी। आग लगने की खबर मिलते ही फायर ब्रिगेड की तीन दमकले मौके पर पहुंच गई। दमकलकर्मियों ने दुकान का शटर तोड़कर आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू किये। 45 मिनट की मशक्कत के बाद आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया। आग लगने की खबर मिलते ही कृष्णा ट्रेडर्स का संचालन करने वाले जुझारसिंह सोलंकी निवासी मुल्लापुरा भी पहुंच गये थे। उन्होने बताया कि कृषि उपकरणों का कारोबार करते है। दुकान में खेतों में काम आने वाले प्लास्टिक के पाइप भरे हुए थे। उन्हे करीब डेढ़ लाख से अधिक का नुकसान हुआ है। आग संभवत: शार्ट सर्किट से लगी है।
बाहर खड़ी टीवीएस एक्स आई चपेट में
कृष्णा ट्रेडर्स में लगी आग के दौरान वहां एक टीवीएस एक्सल दो पहिया वाहन खड़ा था। जो आग की उठती लपटों से घिर गया था। जिसके चलते उसकी सीट और अन्य सामान जल गया था। पुलिस के अनुसार गनीमत रही कि आग पर समय रहते काबू पा लिया गया। अगर देरी होती तो आग आसपास भी फैल जाती और बड़ा नुकसान होता। बताया जा रहा था कि आग दुकान के बाहर लगे इलेक्ट्रिक बोर्ड में शार्ट सर्किट हुआ था, जिसके बाद आग दुकान के अंदर तक पहुंची है।