ऑफिस में महिला अधिकारी के गाल छूकर छेड़छाड़ करने वाले ज्वाइंट डायरेक्टर दोषी

 

इंदौर कलेक्टर को कल सौंपी जाएगी रिपोर्ट, इसके बाद तय होगी कार्रवाई

इंदौर। ट्रेजरी ज्वाइंट डायरेक्टर टीएस बघेल के खिलाफ महिला अधिकारी ने गाल छूकर छेड़छाड़ करने की शिकायत की थी। इस मामले की जांच रिपोर्ट आ चुकी है। जांच में बघेल को दोषी पाया गया है। कल सोमवार को जांच रिपोर्ट कलेक्टर आशीष सिंह को सौंपी जाएगी। इसके बाद तय होगा कि ज्वाइंट डायरेक्टर बघेल पर क्या कार्रवाई की जाए।
महिला अधिकारी ने शिकायत में बताया कि 13 मार्च को वह अपने ऑफिस में काम कर रही थी। तभी विभाग के प्रमुख बघेल आए और कहा कि कहां थी, दिख नहीं रही थी। मैंने कहा – मैं तो यहीं काम कर रही थी। इसके बाद वे मेरे पीछे आए और मेरे गालों पर हाथ लगाया। मैंने इसका विरोध किया तो वहां से चले गए। इसके बाद जब मैंने अपने साथी अधिकारियों के साथ उनके कक्ष में आपत्ति लेने के लिए गई तो उन्होंने कहा- हां मुझसे गलती हो गई। मुझे ऐसा नहीं करना चाहिए था। इसके बाद वे बोले कि गाल पर ही तो हाथ लगाया, कहीं और तो हाथ नहीं लगाया। महिला अधिकारी ने इसकी शिकायत कमिश्नर और महिला आयोग को की। इसके बाद मामले में कलेक्टर आशीष सिंह ने इसकी जांच के लिए एक कमेटी बनाई जिसने जांच में यह पाया कि महिला की शिकायत सही है।

अशोभनीय टिप्पणी करते थे बघेल

महिला ने शिकायत में कहा कि बघेल पहले भी कई बार कपड़ों पर और निजी जीवन पर अशोभनीय टिप्पणी कर चुके थे। जिस दिन उन्होंने यह हरकत की उस दिन कई अधिकारी जांच के लिए फील्ड पर गए थे और मैं अकेली थी। उन्होंने इसे अपने लिए एक अवसर समझा और मेरे साथ गलत हरकत की।

बघेल के गवाहों ने उन्हें अच्छा बताया

जांच कमेटी ने घटना के दौरान वहां पर मौजूद अधिकारियों के भी बयान लिए। इस मामले में बघेल की ओर से भी तीन गवाहों के बयान लिए गए। इन तीनों ने बघेल के व्यवहार को अच्छा बताया लेकिन कहा कि घटना के दौरान वे मौके पर नहीं थे। सभी गवाहों के बयान और जांच के बाद कमेटी ने बघेल के खिलाफ लगाए गए आरोप को सही पाया।

अभी रिपोर्ट नहीं मिली

कलेक्टर आशीष सिंह का कहना है कि कमेटी ने प्रारंभिक तौर पर महिला अधिकारी द्वारा लगाए आरोप को सही पाया है। मुझे अभी रिपोर्ट नहीं मिली है। कमेटी के अध्यक्ष जिला पंचायत सीईओ सिद्धार्थ जैन है। वे विभाग को रिपोर्ट सौंपेंगे।