April 29, 2024

 

 

बढ़ते अपराधों की तरफ किसी का ध्यान नहीं

 

छोटी मोटी धाराओं के जमानत कराने के ही ले लेते हैं हजारों रुपए

इंदौर। पुलिस कमिश्नरी लागू होने के बाद भी अपराधियों में पुलिस का डर नहीं रहा, क्योंकि पुलिस की सख्ती इस और नहीं है अधिक तर ध्यान कुछ पुलिस वालों का अवैध वसूली पर है जिससे उनकी अच्छी खासी कमाई हो रही है। यहां तक की छोटी-मोटी धाराओं में जमानत करने के भी यही जवान हजारों रुपए ले लेते हैं यह बात अधिकारियों को भी मालूम है।

अपराधी छोटे-छोटे अपराध के साथ बड़े अपराध भी कर रहे हैं। सबसे अच्छा काम उनका लूट का रह गया है जिसमें उन्हें अच्छी खासी कमाई हो जाती है। हाल ही में एक बदमाश ने लसूडिया थाना क्षेत्र में व झपट्टा मारकर शिक्षिका का मोबाइल लूट लिया। चेंन व स्टिचिंग और ऐसी लूट की वारदातें तो प्रतिदिन हो रही है फिर भी अपराधी पकड़े नहीं जा रहे हैं।
अपराधी समझने लगे हैं हमारी और पुलिस कर्मियों का ध्यान कम है। वैसे भी ऐसे बदमाशों से पुलिस को कुछ मिलता नहीं है।

रहवासियों ने खोली पुलिस की पोल : —

लगातार हो रही वारदातों को लेकर रहवासियों ने बताया यहां लगातार लूट की वारदात हो रही है। पुलिस इलाके में कभी कभार ही गश्त पर आती है। हर पिछले दिनों डॉक्टर महिला के अलावा बाइक सवारों ने एक बुजुर्ग महिला से लूट की। आरोपी अभी तक नही पकड़ाये है।

लिफ्ट देना महंगा पड़ा: —
पलासिया क्षेत्र में चोरी की घटना सामने आई है। आशीष पांडे निवासी जेल रोड ने बताया कि गिटार तिराहा से पत्रकार चौराहा के बीच मेरे पीछे पीठ पर रखे बैग जिसमें मेरा कैनन कंपनी का कैमरा अज्ञात व्यक्ति चुराकर ले गया। शंका हैं कि वह अज्ञात व्यक्ति जिसने मुझसे से गिटार चौराहे से लिफ्ट ली थी इसी दौरान उसने वारदात को अंजाम दिया है।