April 30, 2024

ब्रह्मास्त्र अयोध्या

रामनगरी अयोध्या में बड़ी घटना हो गई। यहां रामलला के दर्शन को आए 3 युवकों की मौत हो गई। यहां कानपुर से अयोध्या दर्शन पूजन करने आए 6 दोस्तों में से 3 युवकों की सरयू में डूबने से दर्दनाक मौत हो गई। सूचना पर पहुंची जल पुलिस और स्थानीय लोगों ने तीनों का रेस्क्यू उन्हें बाहर निकाला। इसके बाद आनन-फानन में अस्पताल लेकर भागे, लेकिन डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
कानपुर के रहने वाले 6 युवक अयोध्या दर्शन पूजन स्नान के लिए आए थे। इस दौरान सरयू नदी में शमशान घाट पर नहाने के लिए चले गए। जहां पर एक युवक के डूबने लगा। तो एक, दूसरे को बचाने के चक्कर में तीन युवक गहरे पानी में चले गए। उनकी सरयू में डूबने से मौत हो गई। मौके पर मौजूद तीन अन्य मित्रों ने जब चीख-पुकार मचाई, तो जल पुलिस और स्थानीय लोगों ने सरयू में कूद कर तीनों को निकाला। लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी।

3 युवकों की डूबने से मौत
हादसे में कानपुर के रहने वाले रवि मिश्रा 20 वर्ष, प्रियांशु सिंह 16 वर्ष और हर्षित अवस्थी 18 वर्ष की सरयू में डूबने से मौत हुई है। सूचना पर जिले के वरिष्ठ अधिकारी मौके पहुंच गए। इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी घटना में संज्ञान लिया है। कानपुर से अयोध्या दर्शन पूजन के लिए आए युवकों के साथ घटना के समय मौजूद मित्र कृष्ण साइकिल ने बताया कि सरयू में नहाते समय पैर फिसलने से गहरे पानी में चले गए। रवि मिश्रा को बचाने के चक्कर में सभी युवक डूबने लगे थे।

कानपुर से आए थे 6 युवक
सभी लोग कानपुर से अयोध्या दर्शन पूजन करने आए थे। श्री राम अस्पताल के प्रशासनिक अधिकारी ने बताया कि कानपुर नगर से 6 बच्चे अयोध्या दर्शन पूजन के लिए आए थे। नहाने के दौरान घटना घटी है। यह लोग आम स्नान घाट पर स्नान न करके राम कथा पार्क के स्थित श्मशान घाट पर स्नान कर रहे थे। जहां पर यह हादसा हुआ। तीनों मृतकों की डेड बॉडी श्री राम अस्पताल के मर्चरी में रखी गई है।