बिहार : आग ने मचाई भीषण तबाही, 250 घर जले झुलसने से 2 लोगों की मौत

ब्रह्मास्त्र चंपारण

बिहार के बगहा में आग का तांडव देखने को मिला है। बगहा पुलिस जिले के ठकराहा प्रखंड के जगीराहा हरिजन बस्ती में आग ने कहर बरपाया। इस घटना में जान माल की क्षति हुई। इस आग में 250 के करीब घर जल गए हैं। वहीं दो लोगों की झुलसकर मौत हो गई। वहीं दो बच्चियां लापता है,जिनकी तलाश हो रही हैं। दोनों बच्चियों के मरने की भी आशंका है।

जगीरहा के मुखिया चन्द्रबाबू व पूर्व मुखिया विनोद यादव ने बताया कि सोमवार की दोपहर में करीब एक बजे आग लगी। आग लगने के कारणों का खुलासा अब तक नहीं हो सका है। आग की लपटे इतनी तेज थी कि इस आग में 250 के करीब घर जल कर राख हो गया। इसके साथ ही दो लोग इस आग में जिंदा जल गए तथा दो बच्चियां इस आग में लापता हैं, जिनको खोजने का प्रयास किया जा रहा है, अभी शव प्राप्त नहीं हो सका है। उन्होंने बताया कि इस आग में दीपक राम (35 वर्ष) व राजेन्द्र राम (55 वर्ष) की मौत हो गयी, जिसमें दीपक की मौत घर में धुआ भर जाने से दम घुटने से हुयी। वहीं राजेन्द्र राम आग में जिंदा ही जल गए।

इसके साथ ही राजेन्द्र राम की दो पोतियां सपना कुमारी (04 वर्ष) तथा कल्पना कुूमारी (01वर्ष ) लापता हैं। मौके पर ठकराहा के सीओ सुमित राज व थानाध्यक्ष उत्तम पहुंचे और पीड़ितों की सूची बनाने का काम किया जा रहा है। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची तो मौके पर ही दमकल खराब हो गया। जिला मुख्यालय से दमकल की गाडि?ों को पहुंचने में चार घंटे लग गए।