स्लग-गुलाबी ठंड का चोर उठा रहे फायदा एक मकान की तोड़ी खिड़की, दूसरे का ताला तोड़कर वारदात

दैनिक अवंतिक  उज्जैन गुलाबी ठंड के बीच चोरों ने सूने मकानों की टोह लेना शुरू कर दिया है और मौका मिलते ही वारदात को अंजाम दे रहे है। नवबंर माह में आधा दर्जन के लगभग वारदात होना सामने आ चुकी है। एक माह से चुनावी ड्युटी में तैनात पुलिस बदमाशों का पता लगाने में नाकाम रही है। चोरों ने 16 नवबंर को पटनी बाजार में सबसे बड़ी अंजाम दिया था।
मामला-1

2 दिनों से ईंट-भट्टे पर गया था परिवार

चोरी की वारदात का पहला मामला सोमवार रात उस वक्त सामने आया, जब मक्सीरोड शंकरपुर आलू गोदाम के पास रहने वाले भीम पिता चतरसिंह का परिवार घर लौटा। दरवाजे पर लगा ताला खोलने पर घर का सामान अस्त-व्यस्त पड़ा था। देखने पर सामने आया कि चोरों ने खिड़की तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। अलमारी में रखी 700 ग्राम वजनी चांदी की पायजेब, सोने के आभूषण और 2 हजार रूपसे नगदी चोरी किये है। मामले की सूचना पंवासा थाना पुलिस को दी गई। जांच के बाद अज्ञात बदमाशों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। एएसआई रामनाथ भारती ने बताया कि भीमसिंह का परिवार ईंट-भट्टे पर काम करता था। परिवार 18 नवबंर से भट्टे पर रूका था।मामला-2 ससुराल से लौटा तो टूटा मिला घर का ताला
चोरी की दूसरी वारदात नरवर थाना क्षेत्र के ग्राम पिपलोदा द्वारकाधीश में होना सामने आई है। यहां रहने वाला दीपक पिता गोपाल माली की पत्नी कुछ दिनों से मायके पिपलीनाका क्षेत्र में रह रही थी। सोमवार देर शाम दीपक मकान का ताला लगाकर अपने ससुराल आ गया था। रात रुकने के बाद मंगलवार सुबह घर लौटा तो ताला टूटा और घर का सामान बिखरा पड़ा था। घर में चोरी की सूचना नरवर थाना पुलिस को दी गई। जांच के दौरान सामने आया कि चोरों ने चांदी की चेन, अंगूठी और नगद राशि चोरी की है। मामले में पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर चोरों का पता लगाने के प्रयास शुरू किये है। दीपक मजदूरी करता है। पुलिस के अनुसार पूर्व में चोरी कर चुके बदमाशों से पूछताछ की जाएगी।