पेट्रोल बम फेंकने वाले बदमाश ने कोर्ट में किया सरेंडर -19 दिनों से थी तलाश, 10 हजार का घोषित था इनाम

दैनिक अवंतिक  उज्जैन । शराब दुकान पर पेट्रोल बम फेंकने वाले बदमाश ने 19 दिन बाद मंगलवार को कोर्ट में सरेंडर कर दिया। बदमाश पर 10 हजार का इनाम घोषित था। पुलिस ने कोर्ट पहुंचकर एक दिन की रिमांड पर लिया है।
2 नवबंर की रात आगररोड कोयला फाटक अंगे्रजी शराब दुकान पर दो युवको ने  सेल्समेन अरूण यादव निवासी राजरायल कालोनी से महंगी शराब देने की बात पर विवाद किया था और कुछ देर बाद पेट्रोल बम फेंककर फरार हो गये थे। कोतवाली ने पुलिस ने दोनों बदमाशों के फुटेज सामने आने पर बदमाशों की पहचान राहुल पिता गोविंद नानेरिया 30 वर्ष निवासी संख्याराजे प्रसूतिगृह के पास और विपिन उर्फ भैया पिता हरनामसिंह परिहार 34 वर्ष निवासी सुदामानगर के रूप में की थी। घटनाक्रम के  दूसरे दिन कोतवाली पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर दोनों की गिरफ्तारी पर 10-10 हजार का इनाम घोषित किया था। राहुल नानेरिया बम फेंकने के बाद से फरार चल रहा था, जिसकी तलाश में पुलिस कई स्थानों पर दबिश दे चुकी थी। लेकिन उसका पता नहीं चल पाया था। 19 दिन बाद मंगलवार शाम खबर आई कि राहुल ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। कोतवाली पुलिस तत्काल कोर्ट पहुंची और राहुल को कस्टडी में लेकर  न्यायालय से रिमांड मांगा। जिसे मंजूर करते हुए न्यायालय ने आरोपित को एक दिन की पुलिस रिमांड पर सौंपा है। एसआई सलमान कुरैशी ने बताया कि पूछताछ में सामने आया कि वह आटो चलाने का काम करता है और बम फेंकने के बाद शहर छोड़कर भाग गया था। संख्याराजे प्रसूतिगृह के पास पिता को शासकीय क्वार्टर मिला है। जहां वह माता-पिता के साथ ही रहता है। एसआई कुरैशी ने बताया कि बुधवार दोपहर रिमांड खत्म होने पर न्यायालय में पेशकर जेल भेजा जाएगा।
2 दिन बाद गिरफ्त में आया था विपिन
आदर्श आचार संहिता लागू होने के दौरान हुई पेट्रोल बम फेंकने की घटना के बाद बदमाशों की पहचान होते ही गिरफ्तार पर एसपी सचिन शर्मा ने इनाम घोषित कर दिया था। दो दिन बाद विपिन परिहार को पुलिस ने सुदामानगर की चाल से गिरफ्तार कर लिया था। जिसने पूछताछ में बताया था कि मंहगी शराब देने की बात पर विवाद हुआ था। उसके बाद राहुल बोतल में पेट्रोल भरकर लाया था, उसी ने पेट्रोल बम फेंकने की योजना बनाई थी। पुलिस ने उसे न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया था। विपिन और राहुल हिस्ट्रीशिटर बदमाश है, जिनके खिलाफ पूर्व में भी अपराधिक मामले दर्ज है।
आग में झुलसे थे दो युवक
शराब दुकान पर पेट्रोल बम फेंकते ही धमाका हुआ था और आग का गोला निकला था। जिसमें दुकान कर्मचारी मृणाल ठाकुर और शराब लेने आया ग्राहक सचिन चौधरी झुलस गया था। जिन्हे जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार दिया गया था।