भोपाल में वायुसेना का एयर शो, विमानों व हेलीकॉप्टर का हैरतअंगेज प्रदर्शन

 

भोपाल। भारतीय वायुसेना ने शनिवार को भोपाल के आसमान पर एयर शो किया। वायुसेना के लड़ाकू, परिवहन विमान और हेलीकॉप्टरों ने हैरतअंगेज प्रदर्शन किए। आसमान की ऊंचाई के बाद अचानक बड़ी झील की सतह की ओर उड़ान भरी तो बोटक्लब और वीआईपी रोड पर शो को देख रहे लोगों की दिल की धड़कनें रुक गईं।
भारतीय वायुसेना के शनिवार को भोपाल के आसमान पर एयर शो में आसमान पर जिमनास्ट की तरह कई करवटें बदलते हुए लड़ाकू विमानों ने लोगों की सांसे रोक दीं। भोपाल का आसमान में करीब दो घंटे तक वायुसेना के विमानों व हेलीकॉप्टरों की गर्जना कर प्रदर्शन करते रहे। वायुसेना के विमानों और हेलीकॉप्टरों ने आसमान की ऊंचाई के बाद अचानक बड़ी झील की सतह की ओर उड़ान भरी तो बोटक्लब और वीआईपी रोड पर जिस तरह आसमान में जांबाज प्रदर्शन किया, उससे हर भारतीय सेना के क्षमताओं पर गर्व महसूस होता है। प्रदर्शन में वायुसेना के विमानों व हेलीकॉप्टरों ने दिलो-दिमाग को हिलाकर रख दिया।

सूर्यकिरण के आसमान में प्रदर्शन को लोगों ने सराहा

सूर्यकिरण के इस प्रदर्शन से दर्शकों के दिलों की धड़कनें कम-ज्यादा होती रहीं। भोपाल के विंग कमांडर आलोक भी इस हैरतअंगेज प्रदर्शन में करने वाली टीम का हिस्सा बने। भारतीय वायुसेना के विमानों और हेलीकॉप्टरों ने एयर शो के कारण भोपाल की कई सड़कों पर यातायात को परिवर्तित कर दिया गया और वहां एयर शो को देखने के लिए दर्शकों का स्थान सुरक्षित किया गया था। इससे वीआईपी रोड, बोट क्लब और श्यामला हिल्स की तरफ जाने वाली सड़कों पर ट्रैफिक कई घंटे तक रेंगते हुए चला। लोगों ने यातायात में फंसे होने के बाद भी एयर शो का आनंद उठाया।

उमड़ा जन सैलाब

राजधानी भोपाल में भारतीय वायु सेना का शौर्य देखने के लिए जन सैलाब उमड़ा। बोट क्‍लब पर जाने वाले रास्‍ते में सुबह से ही लोगों का तांता लगना शुरू हो गया था। वोट क्लब पर भारी भीड़, कार्यक्रम का साक्षी बनने के ल‍िए भारी संख्‍या में दर्शक बडे तालाब के पास जमा हुए।