और भी भव्य नजर आएगा इंदौर का सवा सौ साल पुराना रेसीडेंसी क्लबवाकिंग ट्रैक पर नए पेवर ब्लाक और चेंजिंग रूम जैसे काम होंगे

इंदौर ।  इतिहास का गवाह रहा सवा सौ साल पुराना इंदौर रेसीडेंसी क्लब अब जल्द ही भव्य नव्य स्वरूप में नजर आने वाला है। इंदौर विकास प्राधिकरण (आइडीए) ने क्लब के रखरखाव की प्रक्रिया शुरू कर दी है। 48 लाख रुपये से अधिक राशि में क्लब में कई अंदरूनी कार्य किए जाने हैं। इसके लिए आइडीए ने एजेंसी तय करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। रेसीडेंसी क्लब में वाकिंग ट्रैक पर नए पेवर ब्लाक लगाने के साथ ही चेंजिंग रूम में सुधार कार्य सहित अन्य कई कार्य किए जाएंगे।
इंदौर रेसीडेंसी क्लब (आइआरसी) की स्थापना 1896 में की गई थी। इंदौर के मध्य हरियाली के बीच करीब बीस एकड़ क्षेत्र में फैला यह क्लब अपनी चकाचौंध के लिए जाना जाता है। इसे पहले अंग्रेजों और फिर हाई-प्रोफाइल भारतीय नागरिकों के लिए बनाया गया था। वर्तमान में सिविल सेवकों से लेकर जाने-माने लोग इसके सदस्य हैं। कुछ वर्ष पहले इसे संवारने का काम किया गया था। अब आइडीए को इसके आंतरिक और बाह्य कार्य करने का दायित्व सौंपा गया है। आइडीए को बाहरी सुधार कार्य के साथ ही आंतरिक सुधार कार्य करने होंगे ताकि इसकी सुंदरता और भव्यता बनी रहे।
48 लाख से अधिक होंगे खर्च
रेसीडेंसी क्लब के रखरखाव के लिए 48 लाख 82 हजार 149 रुपये का बजट तय किया गया है। आइडीए द्वारा इसके लिए ठेकेदार के माध्यम से टायलेट ब्लाक, लाकर रूम, चेंजिंग रूम, वाकिंग ट्रैक का सुधार कार्य किया जाएगा। इसके अलावा बैडमिंटन कोर्ट के बाहरी क्षेत्र में भी सुधार कार्य किया जाना है। 27 सितंबर तक एजेंसी तय कर आइडीए कार्य शुरू कर देगा। इस पूरे कार्य का सुपरविजन आइडीए द्वारा किया जाना है।