बड़वानी : पुलिस परिवार परामर्श केन्द्र में गर्भवती महिला को मिला पति का साथ

बड़वानी ।  पुलिस अधीक्षक श्री पुनीत गहलोत के निर्देशन में कोतवाली टी आय बलदेव मुजाल्दे व पुलिस परिवार परामर्श केंद्र की टीम के द्वारा बिछड़े परिवार को मिलाया । आवेदिका निवासी हरिबड, हाल मुकाम भागसुर ने पुलिस परिवार परामर्श केंद्र में आवेदन देकर गुहार लगाई की में गर्भवती हूं , मेरे पति से मेरा विवाद होने से में मायके में रह रही हूं। मेरे पति को बुलाकर समझाइश दी जाए तथा मेरा घर बसाया जाए ।
इस पर दोनों पक्षों को बुलाकर काउंसलिंग की गई । जिसमें थाना प्रभारी बलदेव सिंह मुजाल्दे के द्वारा समझाया गया कि पारिवारिक संबंधों को मजबूत और खुशहाल बनाने के लिए परिवार के प्रत्येक सदस्य को मिलजुल कर साथ-साथ रहना चाहिए। अच्छे बुरे समय में एक दूसरे का साथ देना चाहिए। पारिवारिक रिश्तों में हर सदस्य को तनाव मुक्त रहना चाहिए । पति-पत्नी में एक दूसरे के साथ सुरक्षित महसूस हो ऐसा करें । भरोसा रखें तथा वादा निभाएं। दोनों एक दूसरे की मदद करे, सम्मान करे, प्रेम से रहे, एक दुसरे पर भरोसा करना चाहिए । रिश्ते में संदेह या शक सबसे खतरनाक होता है ,जो कि रिश्ते को खत्म कर सकता है। इसलिए समझदारी से रहे दोनों अच्छे से रहे।
काउंसलर श्रीमती अनीता चोयल के द्वारा समझाया कि अब गर्भ मे पल रहे बच्चे के जन्म और पालन पोषण का सोचो ।झगड़े से आप दोनों के साथ-साथ बच्चे के स्वास्थ्य पर भी गलत असर पड़ेगा ।घर में दोनों मिलजुल कर रहे हैं। एक दूसरे की गलती ढूंढने की बजाय एक दूसरे के कामों की तारीफ करें। दोनों एक दूसरे को समझे।
प्रधान आरक्षक आशा डुडवे के द्वारा भी समझ गया। इस अवसर पर दोनों ने आपसी सहमति से आपस में स्वेच्छा से आपसी समझौता नामा पेश किया ।इस अवसर पर आरक्षक गीता कनेश, जमना बघेल उपस्थित थे।