नीमच : कृषि मंडी के व्यापारियों की हड़ताल समाप्त, कर्मचारियों की हड़ताल जारी

नीमच ।  नीमच कृषि उपज मंडी मे व्यापारी संघ की हड़ताल सरकार से मिले आश्वासन के बाद समाप्त कर दी गई है। हालांकि मंडी कर्मचारियों की हड़ताल जारी रहने से अभी बंद रहेगी व्यापारियों की मांग पर विचार कर मंडी टैक्स 20 पैसे घटा दिया गया। अन्य मांगों पर सरकार की सहमति के चलते व्यापारियों की हड़ताल समाप्त हो गई ।
उक्त जानकारी मीडिया को मंडी व्यापारी संघ अध्यक्ष राकेश भारद्वाज द्वारा दी गई। उन्होंने कहा कि सरकार ने व्यापरियों को आश्वासन दिया है ।जिस पर व्यापारियों की मंडी हड़ताल समाप्त कर दी गई ।लेकिन कर्मचारी की हड़ताल के चलते मंडी अभी चालू नहीं हो पाएगी। 4 सितंबर से मंडी टैक्स घटाने और लीज नवीनीकरण की मांग को लेकर चल रही हड़ताल सरकार के आश्वासन के बाद मंगलवार देर शाम समाप्त कर दी गई ।इंदौर में सीएम शिवराज सिंह चौहान और व्यापारियों के बीच बैठक हुई जिसमें मंडी टेस्ट के रूप में एक रूप 50 पैसे लिए जाते थे जिसे 20 पैसे घटकर 130 पैसे कर दिया गया ।
लेकिन मंडी में कर्मचारियों की हड़ताल अभी भी जारी है। इसलिए नीमच में मंडी व्यापार अभी बंद ही रहेगा ।
मंडी व्यापारियों की हड़ताल की वजह से रुपये 8 लाख प्रतिदिन का नुकसान मंडी बोर्ड को उठाना पड़ा है। नीमच बाजार में भी करोड़ों का व्यापारी प्रभावित हुआ है। मंडी कर्मचारियों की हड़ताल समाप्त करने के लिए उच्च स्तरीय प्रयास जारी है। दो-तीन दिन में हड़ताल समाप्त हो सकती है। कर्मचारियों के हितों की मांग को लेकर की जा रही हड़ताल को लेकर कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष अनिल सिंह परिहार ने कहा कि कर्मचारियों के हड़ताल समाप्त होने तक किसान अपनी उपज लेकर मंडी में नहीं आवे और असुविधा से बचें।मंडी कर्मचारि संगठन की सरकार व मंडी बोर्ड से चर्चा जारी है। शीघ्र समाधान के बाद मण्डी पूर्ववत शुरू हो जाएगी।