April 29, 2024

इंदौर। शहर में सोमवार कोरोना के 9 पॉजिटिव मिलने के बाद फिर 8 नए पॉजिटिव मिले हैं। इनके सहित 48 घंटों में 17 नए पॉजिटिव मिले हैं जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है। नए पॉजिटिव मरीजों में दो लोग भंवरकुआ के हैं। इस परिवार में हाल ही में पॉजिटिव मिले थे। इस पर इन दोनों (दंपति) ने मंगलवार हो ही टेस्ट कराया तो वे पॉजिटिव पाए गए जिन्हें कल ही राधा स्वामी कोविड केयर सेंटर में एडमिट किया गया है। इसके अलावा खजराना, लसूडिया व एरोड्रम क्षेत्र में 1-1 पॉजिटिव मिले हैं।
एक पॉजिटिव व्यक्ति मूलत: जयपुर का रहने वाला है, उसने यहां टेस्ट कराया था। ऐसे ही एक अन्य भी बाहर का रहने वाला है। दीपोत्सव के पूर्व अचानक पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ चिंता भी बढ़ गई है। इनके सहित अन्य मरीजों के घरों पर टीमें रवाना हो गई है तथा इनकी हिस्ट्री खंगालने के साथ इन्हें कोविड केयर सेंटर में एडमिट किया जाएगा। इधर, प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन करें क्योंकि दीपावली के मद्देनजर बाजारों में आवाजाही काफी बढ़ गई है। जिला प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वे कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन करें।

इसके पूर्व जो 9 पॉजिटिव मिले थे वे निपानिया क्षेत्र के तुलसी नगर, अपोलो डीबी, बॉम्बे हॉस्पिटल, सिद्धि विनायक कॉलोनी, सपना संगीता रोड, एरोड्रम व महू सैन्य के थे। इनमें से दो की तो ट्रेवल हिस्ट्री रही थी जो हाल ही में मुंबई से लौटे थे। इसके चलते संभव है कि नए 8 मरीजों में से भी कुछ इन्हीं क्षेत्रों के हो। खास बात यह कि भले जिले में पहले डोज का वैक्सीनेशन 100 फीसदी हो गया हो लेकिन 18 वर्ष से कम उम्र के लोगों को अभी वैक्सीन नहीं लगी है। सोमवार को भी जो 9 पॉजिटिव मिले थे उनमें एक 7 वर्ष का बच्चा भी था। इसके चलते जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा पूरी एहतियात बरती जा रही है।