सारंगपुर : 3 ट्रक के अलावा अन्य वाहनों को भी पुलिस ने किया जब्त गेंहू से भरे एक ट्रक सहित दो पिकअप वाहन जप्त

सारंगपुर ।  शनिवार को मुखबिर की सूचना पर पुलिस द्वारा बिग्नोदीपुरा जोड से दो पिकअप वाहन और एक ट्रक को रोककर तलाशी ली, जिसमें संदेह की स्थिति को देखते हुए दो पिकअप वाहन और एक ट्रक को थाने लाया गया। सूत्रो की माने तो उक्त ट्रक में पीडीएस का गेंहू भरा हुआ था।
उक्त गेंहू के बरदानो की अदला बदली कर ट्रक के गेंहू पिकअप में भरे गए थे। जिस स्थान पर गेंहू की अफरा तफरी हुई। उसी स्थान से मतदान केंद्र चेक करने पहुंचे अधिकारी की वापसी हो रही थी, तभी गेंहू के वरदान बदलने वाले स्थान पर गेंहू के वरदान के खाली टुकडे पडे हुए थे। जिसे अनुविभागीय अधिकारी संजय उपाध्याय ने देखा और कुछ गेंहू का सैंपल तथा खाली वरदान के टुकडे लेकर थाने पहुंचे तब तक पुलिस द्वारा तीनों वाहनों को थाने में खडा कर दिया गया था। मामला संदेह युक्त होने पर अनुविभागीय अधिकारी श्री उपाध्याय ने खाद्य अधिकारी को तत्काल निर्देशित किया की उक्त गेंहू की जानकारी लेकर नियमनुसार कार्यवाही करें।
समाचार लिखें जाने तक क्या कार्यवाही हुई यह तो पुलिस एवं विभाग ही बता सकता है। लेकिन जो भी हो क्षेत्र में इन दिनो पीडीएस के राशन की कालाबाजारी जमकर हो रही हेै।
हाल ही में पचोर थाने में राशन की गडबडी को लेकर अनुविभागीय अधिकारी के निर्देश पर एफआईआर दर्ज कराई जा चुकी है। वही इस मामले में भी एसडीएम ने हल्का पटवारी को थाने पर निर्देश दिए की संपूर्ण घटना की जानकारी तथा वाहन चालकों के बयान दर्ज कर जानकारी प्रेषित करें। तब तक फूड अधिकारी आकर मामले को देखेंगे। वही थाना प्रभारी को निर्देश दिए की जबतक इस मामले में कार्रवाई न हो तब तक वाहनों को नही छोडे। अब देखना यह है की पुलिस एवं खाद्य अधिकारी क्या कार्रवाई करते है।