महाकाल की सवारी में लड़की की चोटी खींचने वाले व्यक्ति को पुलिस ने बुलाया युवक ने सार्वजनिक माफी मांगी तो समझाईश देकर छोड़ा

 

उज्जैन।  महाकाल की सवारी के दौरान पालकी पूजन कर रही एक लड़की को व्यवस्था में लगे मुकेश मकवाना ने चोटी से पकड़कर खींच दिया था तो अन्य भक्तों को धक्का देकर बाहर कर दिया था। यह घटना सवारी मार्ग पर विश्वकर्मा धर्मशाला के पास हुई थी। मामले में महाकाल थाना पुलिस ने कार्रवाई के लिए मुकेश को थाने बुला लिया था पर उसने सार्वजनिक माफी मांग ली तो पुलिस ने उसे समझाइश देकर छोड़ दिया।

सवारी में हुई इस घटना का अन्य लोगों ने वीडिया बनाकर इसे सोशल मीडिया पर शेयर कर विरोध प्रकट किया था। इसके बाद पुलिस ने एक्शन लिया। उक्त वीडियो में साफ दिख रहा है कि उक्त व्यक्ति लड़की की चोटी खींचकर उसे धकेल रहा है। वहीं अन्य भक्तों से भी अभद्रता कर रहा है। हालांकि इसकी जानकारी लगने के बाद व्यक्ति ने तुरंत सोशल मीडिया पर ही एक संदेश जारी कर माफी भी मांग ली। मुकेश व्यायामशाला गली में टेलर की दुकान है।

व्यक्ति ने कहा वह मेरी बेटी, पोती, नाती जैसी हैचोटी खींचने वाले मुकेश मकवाना ने वीडियो जारी कर कहा कि मुझसे सवारी में गलती हो गई मैं इसके लिए माफी मांगता हूं। वो मेरी बेटी, नाती, पोती जैसी है। मैं सालों से बाबा की सेवा कर रहा हूं। सवारी में जा रहा हूं। मेरा उद्देश्य किसी को चोट या दुख पहुंचाना नहीं था।महाकाल पुलिस ने शांति भंग कीआशंका में कार्रवाई कर छोड़ा

महाकाल थाना पुलिस ने मुकेश को कार्रवाई के लिए थाने बुलाया व उससे घटना के संबंध में पूछताछ की। महाकाल थाना प्रभारी अजय वर्मा ने बताया 107/16 शांतिभंग की आशंका में कार्रवाई की गई है। फिलहाल उसे समझाइश दी गई कि वह भविष्य में इस तरह की गलती नहीं करेगा। क्योंकि बाबा महाकाल की सवारी पूरे विश्व में देखी जाती है। हर नागरिक से अपील है कि इसे बहुत श्रद्धा और निष्ठा के साथ आगे बढ़ाएं।