व्यवसाईक क्षैत्र में सड़कों तक अतिक्रमण करने वालों पर होगी सख्त कार्यवाही

राजस्व विभाग प्रभारी श्री मेहता द्वारा समीक्षा बैठक ली गई

उज्जैन। शहर में आए दिन यातायात की समस्या उत्पन्न हो रही है साथ ही आवागमन में भी काफी समस्या हो रही है इस हेतु व्यावसायिक क्षेत्रों में जितने भी दुकानदार के साथ-साथ विशेषकर कबाड़े वालांे को सख्त हिदायत दी जाए कि अपनी दुकानों के निर्धारित क्षेत्र में ही रहकर अपना व्यवसाय संचालित करें। यदि सड़कों पर दुकान का सामान पाया गया तो चालानी कार्यवाही के साथ सामान भी जप्त किया जाना चाहिए।
यह बात गुरुवार को राजस्व विभाग प्रभारी एमआईसी सदस्य  रजत मेहता द्वारा अन्य कर विभाग की समीक्षा के दौरान कही गई। कहा गया कि बड़े नाले एवं नालियों पर अतिक्रमणकर्ताओं द्वारा गुमटियां रखकर नालों को अवरुद्ध किया है उन्हें भी हटाए जाने की कार्यवाही की जाए।
बैठक में नगर निगम की आय बढ़ाने के विषयों पर भी चर्चा की गई जिसमें भवन भाड़ा वसूली अंतर्गत जो बड़े बकायदार हैं उनसे व्यक्तिगत रूप से संपर्क स्थापित किया जाकर बकाया कर की राशि जमा करवाई जाने, शहर के विभिन्न स्थानों पर निगम स्वामित्व की ऐसी भूमिया जिनका उपयोग व्यावसायिक रूप से किया जा रहा है उन्हें चिन्हित करने के साथ ही योजना बनाई जाकर उनके उत्थान के लिए कार्य किया जाने, शहर में विभिन्न स्थानों की पानी की टंकियों के नीचे के स्थान को व्यावसायिक रूप से उपयोग किये जाने, फ्रीगंज क्षेत्र में निगम स्वामित्व के पोर्च के हवाई हक (छत) को लीज पर आवंटित किए जाने आदि विषयों पर चर्चा की गई। बैठक में सहायक आयुक्त  प्रदीप सेन, अन्यकर विभाग से जय सिंह राजपूत एवं वसूली करता उपस्थित रहे।