‘सुगन्धित परिसर’’ की महक सड़क तक आना चाहिए: आयुक्त रौशन कुमार सिंह

निगम आयुक्त ने फ्लावर रीसाईकिल प्लांट का निरीक्षण कर दिये निर्देश

उज्जैन । निगम का महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट फ्लावर रीसाईकल प्लांट एक सुगंधित परिसर है, इसकी महक और आकर्षण मार्ग से गुजरने वालों को सकारात्मक रूप से प्रभावित कर सके ऐसे प्रयास किये जाएं।
यह निर्देश निगम आयुक्त रौशन कुमार सिंह ने दिये हैं। निगम आयुक्त द्वारा गुरूवार को मंगलनाथ रोड़ स्थित फ्लावर रीसाईकल प्लांट का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाएं देखीं। आपने कहा कि हमारे इस प्लांट की देश भर में चर्चा है किन्तु निगम के संबंधित आधिकारी इस ओर उस तरह ध्यान नहीं दे रहे हैं जिस तरह देना चाहिए। जबकि पूजा के फूलों को विभिन्न मन्दिरों से एकत्र कर उनसे अगरबत्ती इत्यादि तैयार करना एक महत्वपूर्ण कार्य है।
निगम आयुक्त  रौशन कुमार सिंह ने निर्देशित किया कि प्लांट के मुख्य प्रवेश द्वार, परिसर एवं बाउण्ड्री इत्यादि का अपेक्षित रख रखाव, आवश्यक मरम्मत, पेंटिग और सौन्दर्यीकरण कार्य तत्काल कराया जाए। परिसर के निकट जो बेतरतीब झाड़, पेड़ हैं उन्हें व्यवस्थित किया जाए। मुख्य द्वार से प्लांट तक के रास्ते को कांक्रीट किया जाए, शेड की अपेक्षित दुरूस्ती के साथ ही विद्युत मीटर और वायरिंग कव्हर्ड की जाए।
निगम आयुक्त ने निर्देशित किया कि बाहर के यात्री, शहर के यात्री बड़ी संख्या में इस मार्ग से गुज़रते हैं, यात्रीगण उज्जैन से अच्छा संदेश लेकर जाएं इस हेतु हमें प्रत्येक स्तर पर प्रयास करना होंगे। रोड़ से गुजरने वालों को एसा महसूस होना चाहिए कि वे किसी सुगन्धित परिसर से गुजर रहे हैं। इसका सीधा प्रभाव शहर की स्वच्छता पर पड़ेगा और आम नागरिक सकारात्मक होंगे।
ट्रांसफर स्टेशन भी देखा
निगम आयुक्त रौशन कुमार सिंह ने एमआर 5 स्थित ट्रांसफर स्टेशन का भी निरीक्षण किया और इस परिसर के रोड़, चेम्बर इत्यादि की दुरूस्ती के साथ ही संकेतकों को व्यवस्थित किये जाने के निर्देश दिये।