April 27, 2024

महिला थाना पुलिस ने शिकायत पर पति सहित ससुरालवालों पर दर्ज किया केस
दैनिक अवन्तिका  इंदौर
एक युवती ने पति सहित सास व अन्य के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज करवाया है। आरोपितों ने शादी के 15 दिन बाद ही युवती से रुपये मांगना शुरू कर दिए थे। तलाक की धौंस देते थे। दूसरा निकाह करने का बोलने लगे थे। युवती ने शिकायत कर महिला थाना में एफआइआर दर्ज करवाई है।
टीआइ ज्योति शर्मा के मुताबिक, श्रीनगर (छोटी खजरानी) निवासी 27 वर्षीय गुलनाज परवीन ने शिकायत दर्ज करवाई थी। गुलनाज की अलसबा एचएसजी कुरार विलेज मलाड़ पप्पूवाड़ी के पीछे मलाड़ (ईस्ट) निवासी अजहर खान से पिछले साल ही 28 जनवरी को शादी हुई थी। गुलनाज के मुताबिक, शादी में ढाई लाख रुपये कैश, सोना-चांदी के आभूषण भी दिए थे। शादी के बाद गुलनाज को ससुराल वाले मुंबई लेकर गए। ससुराल पक्ष की तरफ से भी रिसेप्शन का कार्यक्रम हुआ।
परेशान करने लगे, खाना भी नहीं देते थे
गुलनाज ने बताया कि 16 फरवरी तक वह ससुराल में रही। इस दौरान पति अजहर, सास शाहजहां, ननद आयशा, ननदोई रसूल रुपयों की मांग करने लगे। उससे कहा कि दहेज कम दिया है। आरोपितों ने 10 लाख रुपये मांगे। घर का सारा काम गुलनाज करती थी और उसको खाना तक नहीं देते थे। 16 फरवरी को गुलनाज भाई मोहम्मद नौशाद कुरैशी के साथ इंदौर आ गई, लेकिन ससुराल वाले लेने ही नहीं आए। 4 मई को सास, ननद, ननदोई इंदौर आए और कहा कि उन्हें दस लाख रुपये चाहिए। रुपयों की व्यवस्था होने पर ही वह लेने आएंगे।
दहेज को लेकर देते थे ताना
इधर, महिला पुलिस ने 24 वर्षीय प्रेरणा भौंसले निवासी अरिहंत नगर की शिकायत पर पति मिलन भौंसलें, सास सुनंदा और जेठ हेमंत निवासी कंपू लश्कर ग्वालियर के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज किया है। प्रेरणा की शादी 7 दिसंबर 2020 को हुई थी। शादी में करीब ढाई लाख रुपये कैश दिए थे। आरोप है कि तीन महीने बाद ही उसे परेशान किया। उससे कहा कि दहेज बहुत कम दिया है। आरोपितों ने दो लाख रुपयों की मांग की।