April 26, 2024

राजगढ़।  जिले के ब्यावरा शहर में सर्व हिंदू समाज एवं हिंदूवादी संगठनों के पदाधिकारियो एवं कार्यकर्ताओं ने शहर में बढ़ रहे लव जिहाद के मामले पर सख्त कार्रवाई करने की मांग को लेकर ।
पीपल चौराहे से एक विशाल जुलूस निकाला जो नगर के मुख्य मार्ग पुराना बस स्टैंड से होते हुए सिटी पुलिस थाना परिसर पहुंचा। जहां पर हिंदू समाज के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी करते हुए सिटी थाने का घेराव किया। तथा लव जिहाद के खिलाफ थाने के सामने पुराना एबी रोड पर धरना प्रदर्शन करते हुए चक्का जाम कर दिया, पुलिस अधीक्षक के नाम एक ज्ञापन एडिशनल एसपी मनकामना प्रसाद को सौपा गया
जिसमे सर्व हिंदू समाज ने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि ब्यावरा शहर में इन दिनों लव जिहाद की घटनाएं घटित हो रही जिनमें षडयंत्र पूर्वक मुस्लिम समुदाय के युवक द्वारा हिंदू बालिकाओं को अपने जाल में फंसा कर उनके साथ अड़ीबाजी, ब्लैकमेलिंग कर रुपए वसूली का काम कर रहे। पुलिस प्रशासन द्वारा सख्त रवैया नहीं अपनाने के कारण ये तत्व बिना किसी डर के मिशन में लगे हुए हैं। बीते दिनों शहर में हिंदू समाज की एक बालिका के साथ लव जिहाद की घटना घटित हुई जिसमें स्थानीय पुलिस प्रशासन ने आरोपी युवक के खिलाफ मामूली धाराओं में प्रकरण दर्ज किया जबकि आरोपी युवक ने हिंदू बालिका के घर में घुसकर उसके साथ छेड़छाड़ की उससे अड़ीबाजी व ब्लैकमेल कर रुपये लिए, हालांकि न्यायालय ने आरोपी को जेल भेज दिया, सिटी थाने में विवेचना अधिकारी की कार्यप्रणाली भी संदेह के घेरे में नजर आ रही है जमानत पर बाहर आने के बाद आरोपी सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने लगा इससे अनुमान लगाया जा सकता है कि आरोपी के मन में पुलिस का तनिक भी भय नहीं है और वह लव जिहाद को मिशन के रूप में उपयोग कर रहा ब्यावरा नगर में लव जिहाद के आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने एवं ऐसे संदिग्ध पर नकेल कसने व थाने में विवेचना के दौरान आरोपी पक्ष की मदद करने वाले पुलिस अधिकारी के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। एडिशनल एसपी मनकामना प्रसाद के द्वारा सर्व हिंदू समाज के लोगों को दिए गए आश्वासन के बाद धरना प्रदर्शन समाप्त हुआ।