April 26, 2024

ग्रामीणों को विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत हितलाभ का वितरण किया गया
दैनिक अवन्तिका  इंदौर
मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के अंतर्गत ग्रामीणों की समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिए शिविर आयोजन का सिलसिला जारी है। इसी सिलसिले में कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी और प्रशासनिक अमला लोटस वैली गुलावट पहुंचा। कलेक्टर ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और मौके पर ही उनका निराकरण कराया।
जिले के सांसद आदर्श गांव गुलावट मैं मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत शिविर का आयोजन किया गया। इसमें सभी विभाग के अधिकारी मौजूद रहे। ग्रामीणों की समस्याएं सुनकर हाथों-हाथ निराकरण भी किया गया। इस मौके पर सांसद शंकर लालवानी, कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी सहित अन्य अधिकारियों ने ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और उनका मौके पर ही निराकरण किया। ग्रामीणों को विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत हितलाभ का वितरण किया गया। शिविर में स्कूली बच्चों को बैग और कॉपी किताबों का वितरण भी किया गया। शिविर में विभिन्न शासकीय विभागों के अधिकारियों ने स्टॉल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं संबंधी आवेदन लिए और उनका मौके पर यथासंभव निराकरण किया।
67 सेवाओं के लिए आवेदन : शिविर में स्वास्थ्य, कृषि, महिला एवं बाल विकास विभाग, उद्यानिकी, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, मछली पालन, पशु चिकित्सा, उद्योग, शिक्षा, अनुसूचित जाति जनजाति विकास सहित अन्य विभागों ने अपने स्टाल लगाए। शिविर में मौजूद अधिकारियों ने जनसेवा अभियान के अंतर्गत चयनित 67 सेवाओं के अंतर्गत आवेदन लिए। अधिकांश आवेदनों का मौके पर ही निराकरण किया गया। ऐसे आवेदन जो निराकृत नहीं हो सके उनके लिए निराकरण की समय सीमा तय की गई।
87 हितग्राहियों की बांटे हितलाभ
शिविर में गुलावट ग्राम के 87 हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण किया गया। शिविर में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग अन्तर्गत प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के 4, सीसीएल के 3, मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना के 4, भवन अनुज्ञा के 9 हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण किया गया। इसी प्रकार महिला एवं बाल विकास विभाग अन्तर्गत लाड़ली लक्ष्मी योजना के 7, राजस्व विभाग अन्तर्गत जाति प्रमाण पत्र के 28, नामान्तरण आदेश के 3, खतौनी के 17 का वितरण किया गया।