बावड़ियां गांव में शादीशुदा 45 वर्षीय पड़ोसी-पड़ोसन में प्रेम, दोनों ने कर ली आत्महत्या

6 महीने बाद घर लौटने पर परिवार ने नकारा, मारपीट की तो जहर पीकर दी जान

ब्रह्मास्त्र खंडवा

खंडवा के बावड़ियां गांव में 45 वर्षीय महिला-पुरुष के सोमवार दोपहर को शव मिले। दोनों ने जहर पीकर आत्महत्या की थी। प्राथमिक जांच में पुलिस ने पाया कि दोनों पहले से ही शादीशुदा थे। उनका घर आमने-सामने था। इनके बीच प्रेमप्रसंग हो गया। महिला अपने पति और सात बच्चों को छोड़ और पुरुष पत्नी व दो बच्चों को छोड़ घर से भाग गया। दोनों छह माह बाद लौटे तो परिवार ने उनके रिश्ते और उन्हें दोनों को अपनाने से इनकार कर दिया। तीन दिन पहले परिजन और उनके बीच मारपीट भी हुई। आखिरकार, परेशान होकर उन्होंने जहर पी कर आत्महत्या कर ली।
पदमनगर टीआई शिवराम पाटीदार ने बताया कि सिल्टिया गांव में रहने वाली किसान अन्नपूर्णा पति जितेंद्र कुशवाह का घर के सामने रहने वाले ओमप्रकाश कुशवाह से प्रेमप्रसंग हो गया। दोनों किसान थे और पहले से ही शादीशुदा थे। एक साल पहले वे घर से भाग गए थे। सात-आठ माह तक वे बाहर ही घूमते रहे उसके बाद वे गांव लौटे। अन्नपूर्णा ने बयान दिया कि वह ओमप्रकाश के साथ रहना चाहती है।
इसके बाद ओमप्रकाश की पत्नी और उसके बेटों ने उसे अपनाने से इनकार कर दिया। इसी तरह अन्नपूर्णा के पति और उसकी बेटी-बेटियों ने भी उसे घर से बाहर कर दिया। दोनों के परिजन उन्हें अपनाने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि गांव में कदम न रखे। उनके आने से परिवार की बदनामी होगी। फिर वे गांव से चले गए। सोमवार को बावड़िया गांव के पास दोनों के शव मिले।
तीन दिन पहले गांव में पहुंचे तो हुई थी मारपीट
पंधाना पुलिस के अनुसार 14 अप्रैल को अन्नपूर्णा और ओम पहुंचे। तब जितेंद्र के मौसेरे भाई सुभाष ने आपत्ति ली। उसने कहा कि गांव में मत आया करो। बदनामी होगी। बेटियों का विवाह नहीं हो पाएगा। सुभाष व ओमप्रकाश के बीच कहासुनी हो गई। दोनों ने एक-दूसरे के साथ मारपीट की। इस पर पुलिस ने एक-दूसरे की शिकायत पर काउंटर केस किया। अगले दिन फिर अन्नपूर्णा और ओमप्रकाश के बेटे-बेटी के बीच इनके प्रेमप्रसंग की बात को लेकर विवाद हो गया। जिसमें मामला थाने पहुंचा। इन्हीं कारणों के चलते संभवत: दोनों ने आत्महत्या कर ली।