इंदौरी सुक्खा को पंजाब पुलिस ने हरियाणा से धरदबोचा

पंजाब पुलिस खालिस्तान समर्थक अमृतपाल के लिए दे रही दबिश , अमृतपाल का साथी सुक्खा का इंदौर आना-जाना लगा रहता था, इंदौर पुलिस इस बारे में कुछ भी कहने से बच रही

इंदौर/भोपाल।

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के करीबी सुक्खा को पंजाब पुलिस ने हरियाणा से धर दबोचा है। पुलिस को सूचना मिली कि अमृतपाल गैंग का एक सदस्य हरियाणा में छिपा है। बता दें कि अमृतपाल की करीबी महिला बलजीत कौर को पुलिस ने हरियाणा से गिरफ्तार किया था। महिला ने पूछताछ में सुक्खा के बारे में जानकारी दी। मोबाइल कॉल डिटेल चेक करने पर पता चला कि महिला के मोबाइल फोन से सुक्खा को कॉल किया गया था। सुक्खा फिलहाल हरियाणा में रह रहा था।

अमृतपाल महिला के घर रुका

बताया जाता है कि अमृतपाल ने भागने से पहले हरियाणा में एक महिला के घर पर शरण ली थी। वह बलजीत कौर नामक महिला के घर पर अपने सलाहकार प्रपलप्रीत के साथ पहुंचा था। उस समय उसने मास्क लगा रखा था। बलजीत ने पुलिस को बताया कि वह अमृतपाल को नहीं, प्रपलप्रीत को जानती है। उसका प्रपलप्रीत से परिचय इंस्टाग्राम पर हुआ था। प्रपलपीत ही रात में अमृतपाल को घर लेकर आया था। बलजीत ने यह भी बताया कि उन दोनों के लिए घर में खाना बनाया और उन्होंने खाते समय चेहरे से मास्क हटाया। इसी वजह से वह अमृतपाल को पहचान पाई।

इंदौर पुलिस ने किया इनकार

सूत्रों का कहना है कि बलजीत ने ही बताया कि सुक्खा भी अमृतपाल का समर्थक है और उसके घर से ही फोन पर बात हुई है। बलजीत ने अपने बयान में कहा कि सुक्खा का इंदौर आना-जाना रहा है। वह जिस सिम का इस्तेमाल करता है, वह भी इंदौर के एक पते पर पंजीकृत है। ये बात भी सामने आ रही है कि सुक्खा को हरियाणा नहीं बल्कि इंदौर से ही गिरफ्तार किया गया है, हालांकि इंदौर क्राइम ब्रांच इस मामले में कुछ नहीं बता रही है। इंदौर पुलिस के इंटेलीलेंस डीसीपी रजत सकलेचा का कहना है कि अभी किसी तरह की कोई जानकारी सामने नहीं आई है और न ही इंदौर पुलिस ने पंजाब पुलिस से संपर्क किया है। गौरतलब है कि फरार अमृतपाल सिंह से जुड़े करीब 200 से अधिक लोगों को पंजाब पुलिस अब तक हिरासत में ले चुकी है। इनमें से कुछ लोगों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।