रुद्राक्ष वितरण रुका : भोपाल रोड पर अब सामान्य होगा ट्रैफिक, महाशिवरात्रि पर भक्तों की भीड़ के चलते रात में इंदौर-खंडवा रोड पर लगा जाम

ब्रह्मास्त्र इंदौर

कुबेरेश्वर धाम में रुद्राक्ष वितरण रुकने के बाद इंदौर-भोपाल रूट खुल गया है। अब वाहनों की आवाजाही सामान्य हो जाएगी। उधर, महाशिवरात्रि पर भक्तों की भीड़ के चलते इंदौर-खंडवा रोड पर शुक्रवार रात जाम लग गया। वाहन सिमरोल से चोरल तक फंसे रहे। ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक शनिवार को भी इंदौर-खंडवा और इंदौर-उज्जैन रोड पर ट्रैफिक का भारी दबाव रहेगा। बताया जाता है कुबेरेश्वर धाम से कुछ वाहन इंदौर-खंडवा रूट से भी लौटे, इस वजह से भी वाहनों का दबाव बढ़ गया था।
शुक्रवार को भोपाल रूट के यात्री खासे परेशान दिखे। यात्री आशुतोष ठक्कर ने कहा इंदौर-भोपाल रूट पर जाने और आने में परेशान हुआ। जिधर देखो उधर वाहन ही वाहन थे। मेगा ब्लॉक के कारण ट्रेनें बंद हैं, इस कारण ज्यादा परेशानी है। इधर, बस स्टैंड से संचालित 64 बसों को दो से ढाई घंटे तक ज्यादा लगे।
भोपाल जाने वाली बसों को 80 किमी ज्यादा चलना पड़ा- इंदौर से भोपाल जाने वाली बसों को 80 किमी अतिरिक्त चलना पड़ा। ये बसें देवास, मक्सी, शाजापुर, पचौर होते हुए भोपाल पहुंचीं। जबलपुर, रीवा, बालाघाट, पचमढ़ी सहित अन्य रूट की बसें भी डायवर्ट रूट से गईं।
रेलवे – पैसेंजर ट्रेनें बंद, लंबी दूरी की ट्रेनों से गए- इंदौर रेलवे स्टेशन पर भोपाल आने-जाने वाले यात्रियों की संख्या जरूर कम दिखी। ऐसा इसलिए, क्योंकि मेगा ब्लॉक के कारण रेलवे ने पैसेंजर ट्रेनों को निरस्त किया हुआ है। इंदौर-भोपाल के बीच सिर्फ एक ट्रेन का संचालन किया जा रहा है। वह ट्रेन पूरी तरह से पैक रही। इधर, भोपाल रूट से आने वाली लंबी दूरी की ट्रेनों में बैठकर यात्री आवाजाही कर रहे हैं।
एआईसीटीएसएल – 15 से ज्यादा बसें निरस्त करना पड़ीं- एआईसीटीएसएल ने शुक्रवार को ट्रैफिक कम होने से भोपाल रूट की 15 से ज्यादा बसें निरस्त की। बुकिंग कक्ष पहुंचने वालों को पहले ही सूचित कर दिया था कि बसों के भोपाल पहुंचने में 80 किमी और 2 घंटे अतिरिक्त लगेंगे।