April 27, 2024

बिना हाईलाइट किए बेचा जा रहा है एक्स पी 100 पेट्रोल, ठगा हुआ महसूस करता है आम उपभोक्ता

 

इंदौर। पेट्रोल के रेट के बढ़ते रेट से यूं ही लोग परेशान हैं, लेकिन 160 रुपए लीटर पेट्रोल सुनकर तो आम वाहन चालक को चक्कर ही आने लगेंगे। इंदौर में पेट्रोल 160 रुपए लीटर भी मिल रहा है। यह पेट्रोल लोहा मंडी स्थित उषा राजे फ्यूल पर बेचा जा रहा है।
उषा राजे फ्यूल पर लड़कियां काम करती हैं। पेट्रोल पंप पर लड़की ने कहा- सर यह पॉवर पेट्रोल है, डाल दूं क्या? सामान्यत: साधारण पेट्रोल और पावर पेट्रोल के भाव में 5-7 रुपए का अंतर होता है। सामान्य पेट्रोल 108 रु.लीटर है तो स्पीड पेट्रोल 115 रु. लीटर के आसपास होता है।
पेट्रोल डालने के बाद पूछा कि आपने कितना पेट्रोल डाला है और ये क्या भाव है तो लड़की का कहना था कि यह 160 रु. लीटर है। जाहिर है उपभोक्ता ठगा हुआ सा महसूस करेगा क्योंकि वहां पर कहीं भी नहीं लिखा हुआ है कि यह पेट्रोल ₹160 लीटर है न हीं पेट्रोल भरने वालों ने बताया।

एक्स पी 100 है यह पेट्रोल

पेट्रोल पंप के मालिक धीरज गर्ग का कहना है कि यह एक्स पी 100 पेट्रोल है। जो कि महंगी कारों में डाला जाता है। जिससे इंजन साफ रहता है और गाड़ी का माइलेज भी अच्छा रहता है। इस पेट्रोल को इंडियन आयल कारपोरेशन ने लांच किया है। यह अभी छह देशों में लागू हुआ है तथा मप्र में छठा है। धीरज गर्ग का कहना है कि एक्स पी 100 पेट्रोल चोइथराम रोड पर वृंदावन फ्यूल तथा मालवीय नगर पेट्रोल पंप पर भी बिक रहा है। पेट्रोल पंप को हाईलाइट कर यह जानकारी देना चाहिए कि यह पेट्रोल 160 रु. लीटर है, लेकिन उषा राजे फ्यूल पर ऐसा नहीं हो रहा है।