April 24, 2024

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह करेंगे जी-20 का उद्घाटन, फ्लाईओवर का भूमि पूजन सहित कई कार्यक्रमों में होंगे शामिल

इंदौर। भारत की जी-20 अध्यक्षता के तहत एग्रीकल्चर वर्किंग ग्रुप की पहली बैठक की मेजबानी करने के लिए इंदौर तैयार है। मीटिंग में जी-20 सदस्य देशों, अतिथि देशों और अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के लगभग सौ प्रतिनिधियों के भाग लेने की उम्मीद है। सोमवार 13 फरवरी से शुरू होने वाली इस तीन दिन मीटिंग में सोमवार दोपहर में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान एग्रीकल्चर एक्जीबिशन का उद्घाटन करेंगे। पहले दिन विदेशी मेहमान बोलिया छतरी राजबाडा से गोपाल मंदिर तक हेरिटेज वॉक कर इन्हें निहारेंगे।
दूसरे दिन केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया शिरकत करेंगे। मांडू किले का भ्रमण भी कराया जाएगा।

मुख्यमंत्री आज कई कार्यक्रमों में

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 13 फरवरी को सुबह 11.30 बजे इंदौर आकर यश टेक्नालॉजी के कार्यक्रम में शामिल होंगे। दोपहर 1 बजे होटल शेरेटन में जी-20 की एग्रीकल्चर एक्जीबिशन का उद्घाटन करेंगे। दोपहर डेढ़ बजे जी-20 की वर्कशॉप को संबोधित करेंगे करेंगे। दोपहर 3 बजे बोनमेरो ट्रांसप्लांट सेंटर का लोकार्पण करेंगे। 3.40 बजे विधायक महेन्द्र हार्डिया के निवास पहुंचकर उनकी दिवंगत माताजी के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करेंगे। 4.05 बजे राजबाडा एवं गोपाल मंदिर के नवीनीकरण का लोकार्पण करेंगे। शाम 4.55 बजे फूटी कोठी पर आईडीए द्वारा बनाए जाने वाले ब्रिज का भूमिपूजन करेंगे। शाम 5.45 बजे बेटमा में विकास यात्रा में शामिल होंगे। शाम 7 बजे ‘जनजातीय गौरव’ कार्यक्रम में शामिल होंगे।

1045 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात

मुख्यमंत्री इंदौर को 1045 करोड़ रु. की लागत के 17 विकास कार्यों का लोकार्पण व भूमिपूजन करेंगे। इनमें से 322 करोड़ रु. लागत के 10 कार्यों का लोकार्पण एवं 723 करोड़ के 7 कार्यों का भूमिपूजन। फूटी कोठी में आईडीए के 55 करोड़ रु. की लागत के फ्लायओवर का भूमिपूजन करेंगे।