April 27, 2024

उज्जैन पुलिस अधीक्षक कार्यालय का किया घेराव, गांव में लगाया पुलिस बल

इंदौर/ उज्जैन। उज्जैन जिले के ग्राम मुंडला सुलेमान में गत 9 फरवरी को रविदास समाज की महिलाओं ने दबंगों के खेत पर काम करने से मना कर दिया। इस बात से नाराज दबंगों ने दलित परिवार के घर जाकर अश्लील गाली देते हुए जातिसूचक शब्दों से अपमानित किया। उक्त आरोप की शिकायत देर शाम थाना चिंतामन गणेश उज्जैन को की गई। उक्त जानकारी देते हुए दलित नेता मनोज परमार ने बताया कि उसी समय गांव के दबंगों ने थाने पर पुलिस के सामने दलितों को मारने की धमकी दी, परन्तु पुलिस ने तत्काल कोई कार्यवाही न करते हुए समझाइश देकर इति श्री कर ली।
देर रात लगभग 1.30 बजे दबंगों के समूह ने रविदास मोहल्ले पर जानलेवा हमला किया। इस हमले में महिला और पुरुष समेत कई लोग घायल हुए हैं।
इस घटना की सूचना पीड़ित परिवार के सदस्यों ने अखिल भारतीय बलाई महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज परमार को दी। परमार ने तत्काल अपने पदाधिकारियों के साथ इंदौर से उज्जैन की ओर रुख किया। हमले में घायल पीड़ित लोगों को लेकर पुलिस अधीक्षक से मिलने पहुंचे। एसपी सत्येन्द्र कुमार शुक्ल को घटना से अवगत कराया। ज्ञापन देकर मांग की कि पीड़ित लोगों को सुरक्षा मुहैया कराई जाए और आरोपियो की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जाए। मुख्य आरोपियों के मकान जमींदोज किए जाएं।
पुलिस अधीक्षक ने तत्काल ग्राम सुलेमान मुंडला में पुलिस बल तैनात कर दिया और आश्वस्त किया कि रविदास समाज के मजदूर परिवारों की सुरक्षा में कोई कोताही नहीं बरती जाएगी। 24 घण्टे के भीतर आरोपियों की गिरफ़्तारी होगी।
दलित नेता के अनुसार वर्तमान में गांव की स्थिति तनावपूर्ण है। पुलिस बल तैनात किया गया है। इस अवसर पर रोहित आंजना, दिलीप वर्मा, सचिन सिंदल, जगमोहन मालवीय, तूफान मालवीय, विनोद चौहान, महेश परमार सहित कई समाजजन मौजूद थे।