March 28, 2024

कुछ केंद्रों को अतिसंवेदनशील घोषित करें

इंदौर। कांग्रेस नेताओं ने प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार से मुलाकात की। ये मुलाकात आने वाले माह में दसवीं और बारहवीं की परीक्षा को लेकर है।
स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार को ज्ञापन देते हुए कांग्रेसियों ने मांग की है कि 1 मार्च से शुरू होने वाली 10वीं और 12वीं की परीक्षा के लिए इंदौर में बनाए गए कुछ एग्जाम सेंटर को अति संवेदनशील घोषित करें। यहां सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएं। नेताओं का आरोप है कि जिन निजी स्कूलों को एग्जाम सेंटर बनाया है उनमें कई निजी स्कूल शिक्षा माफिया के रूप में इंदौर शहर में स्कूल चला रहे हैं। कई स्कूलों के नाम पहले भी नकल प्रकरणों में आ चुके हैं। ऐसे में अगर इन स्कूलों में परीक्षा सेंटर बनाए गए है गड़बड़ी हो सकती है। कांग्रेस नेताओं का कहना था कि जिला पंचायत सीईओ की आपत्ति के बाद भी कई निजी स्कूलों को केंद्र बना दिया गया है। पहले सरकारी स्कूलों को एग्जाम सेंटर बनाया जाता था मगर अब 80 से ज्यादा निजी स्कूलों को एग्जाम सेंटर बनाया है।
कांग्रेस नेताओं ने सभी स्कूलों की सूची भी शिक्षा मंत्री को दी है और एग्जाम सेंटर बदलने और एग्जाम के दौरान सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग की है। नेताओं का कहना है कि शिक्षा मंत्री ने अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए है। अगर 2 दिनों में कार्रवाई नहीं की जाती है तो कांग्रेस जिला शिक्षा अधिकारी का घेराव करेगी।